उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

मिला-जुला असर: डोईवाला बाजार बंद, भानियावाला और रानीपोखरी रहे खुले

खबर को सुने

बंद का मिलाजुला असर, भानियावाला, रानीपोखरी और थानों बाजार रहे खुले

डोईवाला। किसानों के भारत बंद का डोईवाला में मिला-जुला असर रहा। कहीं बाजार पूरी तरह बंद तो कहीं बाजार पूरी तरह खुले रहे।

डोईवाला शहरी क्षेत्र की बात करें तो यहां दोपहर तक बाजार पूरी तरह बंद रहा। और दोपहर करीब एक बजे बाद आधे से भी कम दुकानें ही खुल पाई। वहीं यदि डोईवाला के भानियावाला, रानीपोखरी और थानों की बात करें तो यहां बाजार पूरी तरह खुले रहे।

डोईवाला व्यापार संघ अध्यक्ष रमेश वासन ने कहा कि किसानों को सर्मथन देने के कारण डोईवाला का पूरा बाजार दोपहर तक बंद रहा। भानियावाला में स्थानीय दुकानदार रवि तोपवाल ने कहा कि बंद का भानियावाला में कोई असर नहीं रहा। सभी दुकानदारों ने दुकानें खोली।

वहीं थानाध्यक्ष रानीपोखरी ने कहा कि रानीपोखरी, भोगपुर, थानों में बाजार पूरी तरह खुले रहे। पुलिस द्वारा लगातार चौक-चौराहों पर पुलिस की गश्त रही। एलाउंसमेंट के जरिए चेतावनी भी दी जा रही थी कि जबरदस्ती किसी की दुकान को बंद न करवाया जाए। उधर कांग्रेस और किसानों ने डोईवाला चौक पर नारेबाजी के साथ केंद्र सरकार का पुतला फूंका।

भारत बंद को समाजवादी पार्टी ने भी अपना समर्थन  देते हुए प्रदर्शन किया। और किसान बिल की प्रतियां जलाकर अपना विरोध जताया।

समाजवादी पार्टी डोईवाला के नेताओं ने किसान बिल की खामियां बता बताकर चीनी मिल गेट पर किसान बिल की प्रतियां जलाकर अपना विरोध प्रकट किया। सपा नेता फुरकान अहमद कुरैशी ने कहा कि यूपी में समाजवादी के आंदोलन पर योगी सरकार ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश व प्रताप यादव को गिरफ्तार किया है। जिसकी वो निंदा करते हैं।

प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव सिंह, रंजीत सिंह बॉबी, जसवंत सिंह, इंदरजीत सिंह, मनोज नौटियाल, मोहित शर्मा, भारत भूषण पेल्ले, अब्दूल कादिर, राजबीर खत्री,  अब्दूल रजाक आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!