उत्तराखंड

जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बच्चों के बीच पहुँचे मुख्यमंत्री धामी, सीएम ने बांटे उपहार तो खिल उठे बच्चों के चेहरे

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर आज बनियावाला स्थित सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास पहुँचकर बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बनियावाला देहरादून स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय बालिका छात्रावास में बच्चों के साथ केक काटा और इस दौरान उन्होंने करीब एक घंटे का समय उनके साथ बिताया। मुख्यमंत्री ने बच्चों को उपहार भी बांटे। बच्चों ने भी दीप प्रज्वलन, गायत्री मंत्र और गणेश वंदना का उच्चारण करते हुए मुख्यमंत्री के स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना की। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना न रहा। मुख्यमंत्री ने बच्चों को मन से पढ़ाई करने और जीवन में नेक इंसान बनने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री में इस अवसर पर अन्न दान भी किया और बच्चों के साथ बैठ कर भोजन भी किया तथा अपने हाथ से बच्चों को भोजन कराया। इस अवसर पर शिक्षा महानिदेशक वंशीधर तिवारी, अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा डॉ मुकुल कुमार सती आदि उपस्थित रहे।

परिसर में किया पौधरोपण

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण कि ओर से छात्रवास परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री धामी ने इस दौरान छात्रावास परिसर में पौधरोपण किया। एमडीडीए की ओर से यहां पर आम, लीची, नीम आदि पौधों की व्यवस्था की गई थी। प्राधिकरण उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी ने बताया कि जल्द ही छात्रावास परिसर में विभिन्न झूले भी लगवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:  देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने जीता स्कॉच अवार्ड 2024, जल प्रबंधन प्रणाली हेतु दिया गया अवार्ड

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!