अपराधउत्तराखंडदेहरादून

चिल्ड्रन्स होम: मृतक छात्र का अंतिम संस्कार किया, पुलिस को नहीं दी कोई तहरीर

खबर को सुने

चिल्ड्रन्स होम एकेडमी मामले में पुलिस को नहीं मिली तहरीर

देहरादून। चिल्ड्रन्स होम एकेडमी भोगपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई  आठवीं के छात्र मामले में फिलहाल पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।

और मृतक छात्र का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक छात्र की मौत निमोनिया के कारण हुई है। इसलिए इस मामले में पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है। बीते बृहस्पतिवार को सुबह लगभग 12 बजे चिल्ड्रन्स होम एकेडमी के आठवीं कक्षा के छात्र अभिषेक की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। जिसके बाद उसे स्कूल प्रशासन द्वारा जौलीग्रांट के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। लेकिन ईलाज के दौरान छात्र अभिषेक ने शुक्रवार को सुबह 12 बजे लगभग आईसीयू में दम तोड़ दिया। सूचना पाकर छात्र के परिजन जौलीग्रांट पहुंचे। और शव को लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए।

हरिद्वार में मृतक छात्र का अंतिम संस्कार किया गया है। थानाध्यक्ष रानीपोखरी मोहन सिंह ने कहा कि इस मामले में फिलहाल कोई तहरीर नहीं दी गई है। चिल्ड्रन्स होम एकेडमी हॉस्टल के मैनेजर केलवराम ने कहा कि आठवीं के छात्र अभिषेक की तबीयत बिगड़ने पर उसे बृहस्पतिवार को जौलीग्रांट में भर्ती किया गया था। जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। कहा कि छात्र की मौत निमोनिया बिगड़ने से हुई है। उधर जौलीग्रांट के चिकित्साधिक्षक डां0 वाईएस बिष्ट ने कहा कि बृहस्पतिवार को आईसीयू में एक मरीज को भर्ती किया गया था। जिसकी निमोनिया के कारण मौत हो गई थी।

चिल्ड्रन्स होम एकेडमी में 10 मार्च को हुई थी वासु  की हत्या

डोईवाला। बीते दस मार्च को सातवीं कक्षा के छात्र वायु यादव (12) की स्कूल के ही दूसरे छात्रों ने बैट और विकेट से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। स्कूल के ही पास एक दुकान से वासु ने सामान खरीदने के दौरान एक बिस्कुट का पैकेट चुरा लिया था। दुकानदार की शिकायत के बाद स्कूल प्रशासन ने छात्रों के बिना अनुमति बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिससे नाराज होकर कुछ छात्रों ने वासु की बुरी तरह पिटाई कर दी थी।

पिटाई के बाद आंतरिक रक्तस्राव के बाद वासु की मौत हो गई थी। स्कूल प्रशासन भी इस मामले में सवालों के घेरे में रहा। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो छात्रों समेत कुल पांच लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस ने तब इस मामले में आरोपी शुभंकर पुत्र गंगाधर निवासी एमडीडीए कॉलोनी डालनवाला देहरादून, लक्ष्मण पुत्र मदन राय निवासी परमानंद भटिंडा पंजाब, मैनेजर प्रवीण मासी पुत्र जगत सिंह मासी निवासी बाकल पौड़ी गढ़वाल, व्यायाम शिक्षक अशोक सोलन पुत्र सोनाराम निवासी भटिंडा पंजाब और वार्डन अजय कुमार पुत्र असीम कुमार निवासीगण को गिरफ्तार किया था।

इन्होंने कहा

अभिषेक को दो- तीन दिन से बुखार की शिकायत थी। तबीयत अधिक बिगड़ने उसे जौलीग्रांट ले जाया गया था। जहां छात्र की मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत का कारण निमोनिया बताया है। मनमोहन चांडिवाल, प्रधानाचार्य चिल्ड्रन्स होम एकेडमी भोगपुर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!