उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसमराजनीति

(खबर और वीडियो) एक हफ्ते में वैकल्पिक मार्ग और पांच माह में रानीपोखरी में बनेगा नया पुल: मुख्यमंत्री

Listen to this article

मुख्यमंत्री धामी ने किया रानीपोखरी पुल का स्थनीय निरीक्षण

Dehradun. सोमवार के दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीपोखरी पहुंचकर क्षतिग्रस्त पुल का स्थनीय निरीक्षण किया।

इस दौरान वहां वन, लोनिवी, बीआरओ आदि के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने पुल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि देहरादून-ऋषिकेश के बीच रानीपोखरी में पुल टुटने से लोगों को जो परेशानी हो रही है। उसे देखते हुए संबधित विभाग को एक हफ्ते में वैकल्पिक मार्ग बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं रानीपोखरी में नया पुल भी चार से पांच माह में तैयार हो जाएगा। कहा कि नए पुल के टेंडर आदि में समय लग सकता है। इसलिए इस मामले को कैबिनेट में लाकर सरलीकरण प्रक्रिया कर जल्द ही रानीपोखरी में नया पुल बना दिया जाएगा।

सीएम धामी ने कहा कि जांच के बाद दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत कर जल्द ही पुल के निर्माण की बात कही। मौके पर मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, वेद प्रकाश कंडवाल, संजीव सैनी, संदीप नेगी, मुकेश पंवार, ईश्वर रौथाण, सुरेश सैनी, डीएम डां0 आर राजेश, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता हरिओम शर्मा, डीएफओ राजीव धीमान, सिंचाई विभाग, ऊर्जा निगम और जल संस्थान के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

सोशल मीडिया हुई थी फोटो वायरल

दरअसल रविवार सुबह पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ रानीपोखरी पुल का स्थनीय निरीक्षण कर भाजपा सरकार पर तंज कसे थे। रविवार शाम को पूर्व सीएम और क्षेत्रीय विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी टुटे पुल का निरीक्षण किया था। जिस वक्त हरीश रावत टुटे पुल का निरीक्षण कर रहे थे। उसी वक्त एक राज्य हेलीकॉप्टर आसमान में पुल के चक्कर काटकर चला गया था।

जिसके बाद रविवार को ही कांग्रेसियों द्वारा सोशल मीडिया पर डाली गई दो फोटो खूब वायरल हो रही थी। जिसमें एक फोटो में हरीश रावत के लिए लिखा था कि जमीनी नेता जमीन पर टुटे पुल का निरीक्षण करते हुए और दूसरी हेलीकॉप्टर वाली फोटो में लिखा था कि हवाई नेता हवा से टुटे पुल का निरीक्षण करत हुए। जिस पर तरह के कमेंट लोगों द्वारा लिखे जा रहे थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!