उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

दुर्घटनाओं में मारे गए तीन लोगों के शवों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव

Listen to this article

डोईवाला। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है।

इनमें से तीन लोगों की विभिन्न दुर्घटनाओं में मृत्यु हो चुकी है। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है।
एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने कहा कि संस्थान में की गई कोविड सेंपलिंग में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में हरिद्वार निवासी 2 लोगों की मौत हो गई थी। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश लाए गए थे,

इनमें एक 17 वर्षीय युवक पीठ बाजार, सेक्टर 1, रानीपुर हरिद्वार जबकि दूसरा व्यक्ति 42 वर्षीय गली नंबर- 1, ज्वालापुर हरिद्वार का निवासी था। पोस्टमार्टम से पूर्व इनका कोविड सेंपल लिया गया था। जांचोपरांत दोनों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि तीसरा मामला रायवाला, ऋषिकेश क्षेत्र का है। बीते मंगलवार को बीईजी मार्ग, रायवाला निवासी एक 33 वर्षीय व्यक्ति का शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स लाया गया था। इस व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोविड पाॅजिटिव आई है।

इनके अलावा अमितग्राम गुमानीवाला, ऋषिकेश निवासी 31 वर्षीय व्यक्ति जो 22 जून को दिल्ली से ऋषिकेश लौटा था और उसे उसी दिन से गढ़वाल मंडल विकास निगम के बाईपास मार्ग ऋषिकेश स्थित भरतभूमि विश्रामगृह में क्वारन्टीन किया गया था। यह व्यक्ति 23 जून को एम्स ओपीडी में आए थे, जहां इनका कोविड सेंपल लिया गया,

जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव पाई गई है। चौथा मामला हरिपुर, हरिद्वार क्षेत्र का है। एक 24 वर्षीया गर्भवती महिला जो कि 23 जून को रक्तस्राव की शिकायत लेकर एम्स की इमरजेंसी में आई थी। जिसका कोविड सेंपल लिया गया था व महिला को कोविड इमरजेंसी में उपचार के लिए भर्ती कर दिया गया था।

महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है, वह एसिम्टमेटिक (जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते) है। एक अन्य मामले में शाहगंज, आगरा, यूपी निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति सांस लेने में तकलीफ व खांसी की शिकायत लेकर बीती 22 जून को एम्स की इमरजेंसी में आए थे,जहां इनका कोविड सेंपल लिया गया था, जांच में इसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है।

गौरतलब है कि इस बुजुर्ग का कोविड पॉजिटिव पुत्र व पुत्रवधु पहले से ही एम्स के कोविड वार्ड में उपचाराधीन है। उन्होंने बताया कि सभी मामलों के बारे में संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!