उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनपर्यटनस्वास्थ्य और शिक्षा

भारी बर्फबारी और उखड़ती सांसों के बीच मोटी बर्फ में दबे 5 ट्रेकर्स के शवों को खोदकर ऐसे निकाला गया (वीडियो देखें)

Listen to this article

बागेश्वर। जनपद बागेश्वर, कपकोट में सुंदरडूंगा ट्रैक में लापता 06 ट्रेकर्स के रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ की टीमो द्वारा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जहां एक टीम द्वारा विगत 04 दिनों से पैदल मार्ग पर चलकर गहन सर्चिंग की जा रही है। वही दूसरी टीम द्वारा हेलीकॉप्टर से भी सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

जिस क्रम में दिनाँक 25 अक्टूबर को हे0का0 हिरदेश परिहार के हमराह रेस्क्यू टीम ने उच्चतुंगता क्षेत्र में अत्यधिक विषम परिस्थितियों में गहन सर्चिंग करते हुए देवीकुंड के पास नाकुण्ड व भनार के बीच 05 ट्रैकर्स के शवों चिन्हित कर लिया था ,परन्तु प्रतिकूल मौसम होने के कारण शवो को कपकोट लाना संभव नही हो पाया।

 

भारी बर्फबारी के दौरान ही SDRF टीम द्वारा मोटी बर्फ में दबे शवों को बाहर निकाला व आज प्रातः मौसम अनुकूल होने पर उक्त 05 शवो को हेलीकॉप्टर के माध्यम से कपकोट पहुँचाया गया जहाँ उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

SDRF की एक अन्य मॉन्टेनीरिंग टीम को भी वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट में तैयारी हालत में रखा गया है, ये टीम जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से हैली के माध्यम से कपकोट के लिए रवाना होगी।

पुलिस महानिरीक्षक, SDRF पुष्पक ज्योति, पुलिस उप महानिरीक्षक, एसडीआरएफ रिधिम अग्रवाल व सेनानायक एसडीआरएफ, नवनीत सिंह द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करते हुए रेस्क्यू टीमो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!