उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

विनिमितीकरण नहीं होने से शिक्षकों को नहीं मिल रहा राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) का लाभ

डोईवाला। उतराखण्ड माध्यमिक शिक्षक संघ की पब्लिक इंटर कालेज डोईवाला इकाई से जुडे शिक्षकों ने राज्य मंत्री करन बोरा के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री तिवेन्द्र सिंह रावत को अपनी समस्याओ से सम्बंधित ञापन सौपा।

ञापन में तदर्थ शिक्षकों के विनिमितीकरण की मांग करते हुए कहा कि अशासकीय विघालयो में लम्बे समय से अध्यापन का कार्य कर रहे शिक्षकों का विनिमितीकरण न होने से उन्हे राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) का लाभ नहीं मिल रहा है, शिक्षको ने अशासकीय विघालयो के अनुदान को बरक़रार रखने एवं गोल्डन कार्ड बनाने की मांग भी मुख्यमंत्री से की।

ञापन में संघ अध्यक्ष डी एस कंडारी, मंत्री अश्विनी गुप्ता,नरेश वर्मा, जे पी चमोली, आलोक जोशी, रतनेश द्विवेदी, अनीता पाल, ओमप्रकाश काला, विवेक बधानी,आदि के हस्ताक्षर थे। वहीं उतराचल प्रधानाचार्य परिषद् से जुडे संस्था प्रमुखों ने भी वन पंचायत सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष श्री करन बोरा के माध्यम से अपना ञापन मुख्यमंत्री को दिया।

ञापन में अशासकीय माध्यमिक विद्यालयो में संस्था प्रधान के पद को शत प्रतिशत पदोन्नति का पद करने की मांग की गई। ञापन में परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश चन्द सुयाल,महामंत्री अवधेश कुमार कौशिक,उपाध्यक्ष अर्चना गोयल, प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार आदि के हस्ताक्षर मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:  सीएम धामी ने किए बाबा केदारनाथ के दर्शन, धाम में पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति की ली जानकारी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!