उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

पैसेंजरों से फिर गुलजार हुआ Dehradun airport, इतनी बढ़ी हवाई यात्रियों की संख्या

Listen to this article

Dehradun. देहरादून एयरपोर्ट एक बार फिर हवाई पैसेंजरों से गुलजार दिखाई दे रहा है।

यहां एयरपोर्ट पर हवाई पैसेंजरों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। कोरोना के ओमिक्रोम वेरियंट के चलते एयरपोर्ट पर पैसेंजर की संख्या में काफी गिरावट आ गई थी। जिस कारण देहरादून से देश के विभिन्न शहरों में जाने वाले हवाई यात्री और देश के विभिन्न शहरों से देहरादून एयरपोर्ट में आने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई थी।

ओमिक्रोम वैरिएंट के पहले तक एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या 22 तक पहुंच गई थी। जिसमें चार से पांच हजार के लगभग हवाई यात्री प्रतिदिन आवाजाही कर रहे थे। फिर ओमिक्रोम के कारण हवाई यात्रियों की संख्या में कमी आई। जिससे फ्लाइटओं की संख्या छह से आठ के बीच रह गई थी। और मात्र 700 से 1000 पैसेंजर ही यहां आवाजाही कर रहे थे।

लेकिन अब धीरे-धीरे देहरादून एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। कुछ दिन पहले तक जहां मात्र एक हजार यात्री ही प्रतिदिन एयरपोर्ट से आवाजाही कर रहे थे। वहीं अब यह संख्या बढ़कर तीन से चार हजार के बीच पहुंच गई है। बढ़ते हुए पैसेंजरो के कारण एयरपोर्ट पर फ्लाइटओं की संख्या बढ़कर 15 से 17 तक पहुंच गई है।

वर्तमान में एयरपोर्ट पर इंडिगो, एयर इंडिया, स्पाइसजेट, विस्तारा एयरलाइन अपनी फ्लाइट संचालित कर रही हैं। देहरादून एयरपोर्ट पर वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, अहमदाबाद, बेंगलुरु और पंतनगर के लिए फ़्लाइट की आवाजाही शुरू हो गई है। जिसमें प्रतिदिन साढ़े तीन से चार हजार पैसेंजर आवाजाही कर रहे हैं।

एयरपोर्ट सूत्रों का कहना है कि देहरादून एयरपोर्ट पर पिछले तीन-चार दिनों से पेसेंजरों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। जिससे फ्लाइटों की संख्या भी बढ़ 17 तक पहुंच गई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!