उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनविदेश

ब्रेकिंग: दून एयरपोर्ट के लिए जारी हुआ समर शेड्यूल, तीन नए शहर कनेक्टिविटी से जुड़े, फ्लाइटों की संख्या 31 पहुंची

खबर को सुने

देहरादून एयरपोर्ट का समर शेड्यूल जारी, तीन नए शहर जुड़े, फ्लाइटों की संख्या 31 हुई

टूटे अब तक के सभी रिकार्ड, फ्लाइटों की संख्या 31 पहुंची

Dehradun. एयरपोर्ट ऑथारिटी द्वारा देहरादून के लिए समर और यात्रा सीजन को देखते हुए नया समर शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

इस नए समर शेड्यूल में फ्लाइटों की संख्या 20 से बढकर 31 तक पहुंच गई है। जिससे देहरादून एयरपोर्ट पर फ्लाइटों के अब तक के सभी रिकार्ड ध्वस्त हो चुके हैं। नए समर शेड्यूल के अनुसार देहरादून एयरपोर्ट पर कनेक्टिविटी से तीन नए शहरों को भी जोड़ा गया है।

यात्रा और समर सीजन को देखते हुए कुछ और फ्लाइटों के भी बढने की संभावनाएं जताई गई हैं। करीब दो वर्ष पहले कोरोना महामारी के चलते एयरपोर्ट से सभी फ्लाइटों की उड़ान पर ब्रेक लग गया था। कुछ समय बाद फ्लाइटें तो शुरू हुई लेकिन हवाई पैसेंजरों की संख्या काफी कम हो गई। हवाई पैसेंजरों की संख्या में जैसे ही इजाफा हुआ। उसके बाद कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन ने दस्तक दी।

 

जिसके बाद फिर से एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या बीस से घटकर छह तक पहुंच गई। और चार हजार से घटकर मात्रा एक से डेढ हजार पैसेंजर ही देहरादून एयरपोर्ट से आवाजाही करने लगे। ओमिक्रोन के हल्का पड़ने के बाद धीरे-धीरे फिर से हवाई पैसेंजरों की संख्या में बढोत्तरी हुई। और अब प्रदेश में यात्रा व समर सीजन को देखते हुए एक बार फिर से पैसेंजरों की संख्या में बूम आया है।

जिससे जौलीग्रांट में सभी विमानन कंपनियों ने अपनी फ्लाइटों की संख्या में बढोत्तरी कर दी है। जिस कारण फ्लाइटों की संख्या 20 से बढकर 31 तक पहुंच गई है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए जारी समर शेड्यूल में फ्लाइटों की कुल संख्या 31 हो गई है। नए शेड्यूल में तीन और नए शहरों के लिए फ्लाइट संचालित की जाएगी। जिस कारण अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट देश के कुल 12 शहरों से जुड़ जाएगा।

नए शेड्यूल में फ्लाइटों की स्थिति

  1. विमानन कंपनी इंडिगो की देहरादून से दिल्ली के लिए कुल चार उड़ानें, मुंबई के लिए एक, लखनऊ के लिए एक, अहमदाबाद एक, अमृतसर एक, बंगलुरू एक, अहमदाबाद एक, कोलकाता एक, हैदराबाद एक और पंतनगर के लिए एक प्लाइट और कुल 15 फ्लाइट हैं।

  2. स्पाइटजेट की देहरादून एयरपोर्ट पर कुल छह उड़ानें हैं। जिसमें दिल्ली के लिए तीन, अहमदाबाद के लिए एक, वाराणसी और जयपुर के लिए भी एक-एक फ्लाइट है।

  3. एयर इंडिया की कुल फ्लाइट पांच हैं। जिसमें दिल्ली के लिए तीन, पंतनगर और मुंबई के लिए एक-एक फ्लाइट शामिल हैं।

  4. विस्तारा एयर लाइंस की कुल फ्लाइट दो हैं। जिनमें दिल्ली व मुंबई के लिए एक-एक फ्लाइट शामिल है।

  5. गो एयरवेज की देहरादून एयरपोर्ट पर अब कुल फ्लाइटें तीन हो गई हैं। जिनमें दिल्ली के लिए दो और मुंबई के लिए एक-एक उड़ानें शामिल हैं।

तीन नए शहर देहरादून से कनेक्टिविटी से जुड़े

Dehradun. देहरादून एयरपोर्ट के लिए जो नया समर शेड्यूल जारी किया गया है। उसके अनुसार अब एयरपोर्ट देश के तीन नए शहरों से जुड़ गया है। ये तीन नए शहर हैं कोलकाता, अमृतसर और हैदराबाद। वहीं नए समर शेड्यूल के अनुसार देहरादून एयरपोर्ट अब देश के कुल 12 शहरों से जुड़ चुका है। जिसमें दिल्ली, मुंबई, जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद, अमृतसर, बंगलुरू, अहमदाबाद, कोलकाता, हैदराबाद, वाराणसी और पंतनगर शहर को देहरादून एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!