उत्तराखंड

देहरादून ISBT का होगा कायाकल्प, MDDA वीसी बंशीधर तिवारी ने उठाया बेड़ा

Listen to this article

देहरादून: राज्य का बस अड्डा यानी आईएसबीटी आम से लेकर खास लोगों से जुड़ा रहता है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट का मुख्य केंद्र होने के कारण आने-जाने वालों का वास्ता हर वक्त पड़ता है। ऐसे में देश-दुनिया से आने वालों के मन में भी आईएसबीटी में उतरते ही राज्य के प्रति अच्छी बुरी अवधारणा बन जाती है। इसके पीछे आईएसबीटी में कई तरह की अव्यवस्थाएं हैं। लेकिन एमडीडीए के पास आईएसबीटी का जिम्मा आते ही उसमें बड़े सुधार शुरू हो गए हैं। आज एमडीडीए के वीसी बंशीधर तिवारी ने अधीनस्थ के अलावा ट्रैफिक पुलिस और चौकी पुलिस के साथ आईएसबीटी का निरीक्षण किया।

इस दौरान आईएसबीटी के बाहर साज सज्जा, सौंदर्यीकरण और अन्य सुविधाएं जुटाने को कहा गया है। वीसी एमडीडीए बंशीधर तिवारी ने सचिव एमडीडीए और ट्रैफिक पुलिस ने एक साथ निरीक्षण किया। मौके पर ही वीसी एमडीडीए तिवारी ने निर्देश देते हुए पुलिस चौकी आईएसबीटी को और सुंदर बनाने, पुलिस के कक्ष और शनदार तरीके से तैयार करने के भी निर्देश दिए है। वीसी एमडीडीए ने बताया है की आईएसबीटी से सारे खराब, सड़े, पुराने बोर्ड हटाकर अच्छे डिजिटल हाईटेक बोर्ड लगाने लगाए जाएंगे। इसके अलावा साफ सफाई, सुरक्षा व्यवस्था, आने जाने वाले रास्तों का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा। जल्द आईएसबीटी का रंग रूप बदला हुआ नजर आएगा।

ये भी पढ़ें:  स्वास्थ्य मंत्री ने नई दिल्ली में एनएचए अधिकारियों के साथ की बैठक, आयुष्मान कार्ड बनाने में नहीं होगी कोई दिक्कत : धन सिंह

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!