उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

सामान्य बुखार के मरीजों को भी सता रहा है डेंगू का डर

Listen to this article

रैली निकालकर विद्यार्थियों ने लोगों को किया जागरूक

देहरादून। राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के छात्र-छात्राओं द्वारा डेंगू रोग से बचाव हेतु एक जागरूकता रैली निकाली गई।

रैली से पूर्व विद्यालय के प्रांगण में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी ने कि डेंगू रोग के प्रति जागरूकता बचाव का सबसे आसान तरीका है। उन्होंने डेंगू रोग के लक्षणों और इससे बचाव के उपायों पर विस्तार से जानकारी देते हुए काह कि डेंगू ने देहरादून में भयावह रूप लिया हुआ है। सामान्य बुखार के मरीज भी डेंगू के भय से डरे हुए हैं। इसलिए क्षेत्र में एक जन जागरूकता रैली निकाली गई है। अपने घर के आस-पास साफ-सफाई रखने व किसी भी तरह से पानी जमा नहीं होने देना चाहिए। इस अवसर पर नगर निगम इंस्पेक्टर विश्वनाथ चौहान ने बच्चों को नगर निगम द्वारा डेंगू से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में बताते हुए कहा कि नगर निगम देहरादून द्वारा राजधानी को पॉलिथीन मुक्त बनाने का एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

जिसमें देहरादून के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने सभी बच्चों को पॉलिथीन का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई। दोनों विद्यालयों के बच्चों माननीय पार्षद मामचंद, इंस्पेक्टर विश्वनाथ चौहान और सभी अध्यापकों के साथ वार्ड 85 मोथरोवाला के रामगढ़, नौका, दुधा देवी क्षेत्र में एक जागरूकता रैली निकालकर और घर-घर जाकर लोगों को डेंगू के बचाव से संबंधित पंपलेट, हैंड बिल आदि दिए । इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति रामगढ़ की अध्यक्ष सरस्वती देवी, शिक्षिकाएं रुचि सेमवाल, मीना घिल्डियाल, उषा चौधरी, प्रधानाध्यापिका शांति लिंगवाल, सहायक अध्यापक उषा रावत, लक्ष्मी देवी, विमला देवी, बशीर अहमद, तेजपाल सिंह, तालिब, शमशेर, ऋतु थापा, सीमा देवी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!