उत्तराखंड

6 दिनों के विधानसभा भ्रमण पर निकले धन सिंह, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

देहरादून ।  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आगामी 03 से 08 मार्च 2024 तक श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर रहेंगे। अपने छह दिवसीय भ्रमण के दौरान डॉ. रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खिर्सू, पाबौं तथा थलीसैण विकासखण्ड में रू0 150 करोड से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह श्रीकोट में सी.डी.एस. विपिन सिंह रावत स्टेडियम में आठ लेन के एथेलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन करेंगे। इसके साथ ही वह विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर आयोजित ‘युवा चौपाल’ कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे।

सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के छह दिवसीय दौरे पर रहेंगे। डा. रावत ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दौरान वह खिर्सू, पाबौं तथा थलीसैंण विकासखण्ड के विभिन्न पंचायतों एवं नगर निकायों में करीब 150 करोड़ की लगात के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा लोकार्पण करेंगे। उन्होंने बताया कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र भ्रमण की शुरूआत रविवार को श्रीनगर से करेंगे। जहां पर श्रीकोट-गंगानाली स्थित सीडीएस विपिन सिंह रावत स्टेडियम में 08 लेन एथेलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैके निर्माण कार्य का भूमि-पूजन करेंगे। इसके साथ ही नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नम्बर 01, 02 तथा तीन में सीसी मार्ग व इंटरलॉक टाइल, रेलिंग व भूमिगत नाली का लोर्कापण करेंगे। इसके उपरांत श्रीकोट व्यापार सभा के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथग्रहण समारोह में प्रतिभाग करेंगे। सोमवार को डा. रावत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के नवीन भवन में पठन-पाठन का शुभारम्भ व गंगा संस्कृति केन्द्र का भूमि-पूजन करेंगे। इसी क्रम में श्रीनगर से खिर्सू-मैलसैण-चौपड़ा-भूखाल-पैठाणी मार्ग पर जीएमओयू की बस सेवा का शुभारम्भ करेंगे। इसी प्रकार खिर्सू में महाविद्यालय के भवन का शिलान्यास व जीआईसी मरखोला के भवन का सौन्दर्यीकरण व मरम्मत कार्यों तथा ए.एन.एन.टी.सी. खिर्सू के महिला छात्रावास के फर्श पर टाइलिंग कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही डा. रावत खिर्सू ब्लाक के अंतर्गत विभिन्न मोटर मार्गों के डामरीकरण एवं नवीनीकरण का शिलान्यास, ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत ग्राम नलई-अनु बस्ती, धारखोला, जोगड़ी, खण्डाह बछेली तथा उल्ली के बहुउद्देशीय भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत नौगाव में लाभार्थी सम्पर्क अभियान में प्रतिभाग कर बूथ संख्या-01 में जनसंपर्क करेंगे। जबकि गमडू, नौला तथा भैंसोड़ा गांव में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें:  लोकसभा चुनाव 2024 : विधानसभावार जानिए मतदान प्रतिशत..

मंगलवार को कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत टीला में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के नवीन भवन का भूमि-पूजन सहित तीन अन्य विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा डॉ. रावत स्योली मल्ली, खण्ड मल्ला, खण्ड तल्ला, वमर्थ, स्योली तल्ली एवं पिनाकोट में 11 विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे, साथ ही वह खण्ड तल्ला में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित ‘युवा चौपाल’ में भी प्रतिभाग करेंगे और युवा मोर्चा के कार्यकताओं को सम्बोधित करेंगे।

बुधवार को डा. रावत पैठाणी में पीएम-श्री राजकीय प्राथमिक विद्यालय के मरम्मत कार्यों का शिलान्यास तथा व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी के प्रवेश द्वार एवं सुरक्षा दीवार का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह विभिन्न मोटर मार्गो, पेयजल योजना, बहुउद्देशीय भवनों व पार्किंग का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसी क्रम में डा. रावत चाकीसैण व ग्वीठगांव में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। पीठसैण में डा. रावत वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली स्मारक में निर्माणाधीन कार्यां का औचक निरीक्षण करेंगे।

गुरूवार को डा. रावत अपने भ्रमण कार्यक्रम की शुरूआत बुंगीधार में आयोजित भाजपा युवा मोर्चा के ‘युवा चौपाल’ से करेंगे। इसके उपरांत वह बूंगीधार में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में प्रतिभाग कर 25 विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह उप स्वास्थ्य केन्द्र बूंगीधार में एक्स-रे मशीन का भी शुभारम्भ कर स्थानीय लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरी करेंगे। इसके उपरांत डा. रावत नौठा, सैंजी, चिपलघाट में एलोपैथिक डिस्पेंसरी के भवन एवं सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास व नौंठ के प्राथमिक विद्यालय के भवन के सौन्दर्यीकरण का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री डा. रावत पाबौं में पांच विभिन्न मोटर मार्गों के नवीनीकरण कार्यों के शिलान्यास, धुलेत, फलद्वाडी, चौडिख तथा ढुमका के बहुउद्देशीय पंचायत भवन का शिलान्यास सहित अन्य विकास कार्यों को जनता को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही वह पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों के संबंध में आयोजित परिचर्चा में प्रतिभाग करेंगे।

शुक्रवार को डा. रावत नगर निगम श्रीनगर के सभागार में 33 विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। जिसमें सड़कों में इंटरलॉकिंग टाइल, भूमिगत नाली, रेलिंग, सीसी मार्ग, पुस्ते, शहीद स्मारक, पाइपलाइन मरम्मत, गौशाला, धारी देवी मंदिर तक पक्की सड़क, ओपन जिम, एवं स्वागत द्वारा आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस ने मतदाताओं, मतदान कार्मिकों और पार्टीजनों का जताया आभार

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!