उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

नई शिक्षा नीति पर महाविद्यालय में गोष्ठी का आयोजन

Listen to this article

डोईवाला। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस (शिक्षक दिवस) प्राचार्य और समस्त प्राध्यापकों द्वारा डा०राधाकृष्णनजी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

आईक्यूएसी और राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा उच्च शिक्षा उन्नयन और नई शिक्षा नीति पर एक ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य वक्ता हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के राजनीति शास्त्र के प्रोफेसर एमएमएस नेगी ने योग्यता अनुसार अध्ययन को नई शिक्षा नीति का एक प्रमुख गुण बताते हुए मातृभाषा में शिक्षा को लाभप्रद बताया। संगोष्ठी में महाविद्यालय की डॉक्टर अंजली वर्मा ने नई शिक्षा नीति का विश्लेषण किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ डीसी नैनवाल ने नई शिक्षा नीति पर चिंतन के लिए सभी प्रोफेसेस का आह्वान करते हुए नए विचारों पर जोर देने को कहा।

गोष्ठी में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक गणों ने प्रतिभाग किया गोष्ठी में आइक्यूएसी के संयोजक डॉ महावीर सिंह रावत ने सभी प्राध्यापकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन राजनीति विज्ञानविभाग की प्रभारी डॉ राखी पंचोला ने किया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ एसके कुड़ियाल, डॉक्टर एसपी सती डॉ महावीर सिंह रावत, डॉ आर एस रावत, डा० कंचन लता सिन्हा,डा०वल्लरी कुकरेती, डॉ वंदना गॉड, डॉक्टर अंजली वर्मा,डा० पल्लवी मिश्रा,डॉक्टर पूनम पांडे,डा० प्रभा बिस्ट,डॉक्टर रेखा नौटियाल, मनोज कुमार इत्यादि ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!