उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

रामगढ़ में कक्षा 5 के छात्र कृष्णा धीमान को मिला प्रथम पुरूष्कार

डोईवाला। वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ एवं राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के छात्र-छात्राओं के लिये ऑनलाइन ड्राइंग/पेंटिंग तथा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

ड्राइंग/पेंटिंग प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के 10 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया उन्होंने व्हाट्सएप के माध्यम से अपने बनाये चित्र भेजे। रामगढ़ रेंज के वन क्षेत्राधिकारी एसएस बिष्ट ने कहा कि वन्यजीवों की सुरक्षा के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए प्रत्येक वर्ष 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक पूरे देश में वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाता है।

ड्राइंग/पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिता का संचालन कर रही वन बीट अधिकारी सीमा पैन्यूली ने बताया कि वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत प्रत्येक वर्ष 3 अक्टूबर को पार्क के निकट स्थित विद्यालयों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी ने कहा कि वन्य जीवों की सुरक्षा के प्रति जागरूकता एवं स्नेह उत्पन्न करने के लिए रामगढ़ रेंज के द्वारा उनके विद्यालय में प्रतिवर्ष इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं जिसमें छात्र-छात्राएं बड़े उत्साह से प्रतिभाग करते हैं।

ड्राइंग/पेंटिंग प्रतियोगिता के चुनाव परिणामों की घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के कक्षा 5 के छात्र कृष्णा धीमान ने प्रथम, कक्षा 4 के छात्र आदित्य कश्यप ने द्वितीय तथा कक्षा 5 की छात्रा काजल पाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर वन दरोगा परशुराम, वन बीट अधिकारी दाताराम मंगवाल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी, सहायक अध्यापिकाएं रुचि सेमवाल, मीना घिल्डियाल, उषा चौधरी आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय के प्रयासों से कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड कैशलेश इलाज की सुविधा

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!