उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेहरादूनराजनीति

(डोईवाला) तीन वर्षो में मिली चार बड़े संस्थानों की सौगात

खबर को सुने

सूर्यधार बांध से बुझेगी सैकड़ों परिवारों की प्यास

डोईवाला। भाजपा सरकार अपने तीन वर्ष के कार्यकाल को कई बड़ी उपलब्धियों से जोड़कर देख रही है।

भाजपा का दावा है कि डोईवाला में पिछले तीन वर्ष के कार्यकाल में पूरे उत्तराखंड से अधिक विकास कार्य हुए हैं। डोईवाला को चार बड़े संस्थान सीपैट, कोस्ट गार्ड सेंटर, कैंसर एवं जच्चा-बच्चा महिला चिकित्सालय और विधि विवि0 की सौगात मुख्यमंत्री ने दी है।

शुगर मिल डोईवाला में एथनॉल प्लांट की स्वीकृति, रायपुर-थानों मार्ग पर सौड़ा सरोली, धन्याडी और पाववाला सौड़ा नदियों पर फ्लाई ओवर का निर्माण, थानों-भोगपुर मार्ग और थानों-सिंधवाल गांव पर भिदाल्ना नदी पर पुल निर्माण की कार्रवाही शुरू की गई है। इसके अलावा करोड़ों की लागत से डोईवाला के विभिन्न इलाकों में सड़कें और पेयजल योजनाएं शुरू की गई हैं।

सूर्यधार बांध निर्माण कार्य आगामी मई तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। भाजपाईयों का दावा है कि इससे जौलीग्रांट, अठुरवाला के किसानों को सिंचाई का पानी और दर्जनों गांवों को पेयजल का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार ने कहा कि डोईवाला में सबसे अधिक विकास कार्य हुए हैं। और कहीं पर भी विकास के मामले में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत ने कहा कि डोईवाला को चार बड़े संस्थान, सूर्यधार बांध और करोड़ों की सड़कें दी गई हैं। शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में भी काफी कार्य किए गए हैं।

डोईवाला के पहाड़ी क्षेत्र विकास में पिछड़े

डोईवाला। कांग्रेस का आरोप है कि डोईवाला के पहाड़ी इलाकों में आजादी के बाद से लेकर अब तक सड़कें नहीं पहुंच पाई हैं। डोईवाला के सरकारी स्वास्थ केंद्र को मुख्यमंत्री ने निजी हाथों में देकर डोईवाला की जनता से धोखा किया है। सुपर स्पेस्लिष्ट अस्पताल का भ्रम फैलाकर थर्ड क्लास अस्पताल बना दिया गया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि कालूवाला-गुलरघाटी पुल, बुल्लावाला पुल पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कांग्रेस के समय में स्वीकृत की गई सड़कें और गूल ही भाजपा सरकार में बनाई जा रही हैं। किसान कर्ज माफी और गन्ने के बकाया भुगतान पर भी डबल इंजन सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर पाई है। और डोईवाला में अवैध खनन जोरों पर हैं।

Related Articles

4 Comments

  1. Thanks for some other informative blog. Where else could I get that type of information written in such a perfect manner? I have a mission that I am just now operating on, and I’ve been on the look out for such info.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!