उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

अस्पतालों का भुगतान नहीं होने से कर्मचारियों को नहीं मिल रहा ईलाज का लाभ

Listen to this article

डोईवाला। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अंतर्गत आने वाले मरीजों को ईलाज नहीं मिल पाने की समस्या को लेकर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के निदेशक का घेराव किया।

पार्टी के जिलाध्यक्ष आलोक राय ने कहा कि कर्मचारियों का शोषण हो रहा है जिन अस्पतालों के द्वारा बिमांकित व्यक्ति व उनके परिजनों का ईलाज किया जाता था। उन अस्पतालों का भुगतान नहीं किए जाने के कारण इन अस्पतालों ने कर्मचारी राज्य बिमा निगम के मरीजों का ईलाज बन्द कर दिया है।

जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर पाण्डे ने कहा कि जिसका वेतन 20,000 रुपए से कम है वही कर्मचारी इस बीमा के अंतर्गत आते हैं। और कई कर्मचारी आठ या दस हजार वेतन वाले भी हैं। युवजन सभा जिला अध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर मे इएसआइ के मरीज ईलाज ना मिल पाने के कारण परेशान हैं।

कहा कि प्रत्येक कर्मचारी से प्रत्येक माह कर्मचारी राज्य बिमा निगम का पैसा लिया जा रहा है। तो प्रत्येक कर्मचारी मरीज व उनके परिजनो को ईलाज भी प्राथमिकता से मिलना चाहिए। ज्ञापन देने वाले आलोक राय (जिला अध्यक्ष देहरादून), रामेश्वर पाण्डे आशीष यादव, हरिकिशन चौहान, आलोक राय आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!