उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

नवीन शैक्षिक सत्र से पहले विद्यालय में बांटी गई पाठ्य पुस्तकें 

Doiwala. शैक्षिक सत्र 2021-22 के अंतिम कार्य दिवस पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ में विद्यालय प्रबंधन समिति की आम सभा की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं के माता-पिता एवं अभिभावकों के साथ ही क्षेत्रीय पार्षद मामचंद ने भी प्रतिभाग किया। बैठक का शुभारंभ पार्षद ने माँ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद पार्षद ने विद्यालय में नव निर्मित अतिरिक्त कक्षा-कक्ष का लोकार्पण किया।

बैठक में सभी अभिभावकों को उनके पाल्यों की शैक्षिक प्रगति से अवगत कराते हुए प्रगति पत्रक (रिपोर्ट कार्ड) प्रदान किए गये। प्रत्येक कक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं कक्षा 5 से नीशू, कक्षा 4 से गौरी, कक्षा 3 से आरुषि पुन, कक्षा 2 से अनन्या तथा कक्षा 1 से रिद्धि पुन को पार्षद द्वारा सम्मानित किया गया।

पार्षद ने अभिभावकों की उपस्थिति में नवीन शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए विभाग द्वारा प्रदत्त निःशुल्क पाठ्य-पुस्तकें वितरित की गयी। इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी ने नवीन शैक्षिक सत्र प्रारंभ होने से एक दिन पूर्व ही सभी छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य-पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए विभाग की सहराहना करते हुए कहा कि विगत पाँच वर्षों में विद्यालय की छात्र संख्या 61 से बढ़कर 157 हो गई है।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष सुदेश देवी, विद्यालय की अध्यापिकायें उषा चौधरी, रुचि सेमवाल, मीना घिल्डियाल, मधुलिका एवं पूजा पुन, कविता सोलंकी, विजय कश्यप, बशीर अहमद, शमशेर, गुड्डी देवी, तुलसी, गुड़िया, रेखा कश्यप, रितु थापा, लक्ष्मी देवी, शराफत, गुलिस्तां, ललित कुमार, कोमल सिंह, प्रभा देवी, नीलिमा, आँचल, चंदा देवी, माया देवी, राधिका, जसोमती, मोनी, फरीदा समेत सभी अभिभावक एवं समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जाली प्रमाण-पत्रों के मामलों में कड़ी कार्यवाही के दिए निर्देश

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!