अपराधउत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराज्य

डोईवाला कानूनगो दस हजार की घूस लेते गिरफ्तार, आठ महीने से लटका रखी थी फाइल

Listen to this article

Dehradun. डोईवाला तहसील में कानूनगो को विजिलेंस की टीम ने दस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

डोईवाला तहसील में बुधवार को विजिलेंस की टीम द्वारा छापा मारा गया। जिसमें डोईवाला में तैनात कानूनगो मोतीलाल पुत्र स्व0 शकिलचंद निवासी ज्वालापुर, हरिद्वार को दस हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया।

शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस की टीम द्वारा डोईवाला तहसील में बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे छापा मारा गया। जिसकी कार्रवाई तथा जांच में बिजिलेंस को चार घंटे से भी अधिक का समय लगा। और आरोपी मोतीलाल से पूछताछ की गई।

आरोपी मोतीलाल ज्वालापुर, हरिद्वार का रहने वाला है। विजिलेंस की टीम द्वारा उनके घर पर भी तफ्तीश व जांच किए जाने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि आरोपी 143 आरएल की रिपोर्ट लगाने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था। जिस कारण कानूनगो मोतीलाल को तहसील से गिरफ्तार किया गया है।

विजिलेंस को शिकायत मिली थी कि कानूनगो मोतीलाल द्वारा रिश्वत मांगी जा रही है। और प्रति फाइल के पांच हजार के एवज में दो फाइलों के दस हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।

शिकायतकर्ता ने अपने दो भूखंडों को कृषि भूमि से अकृषि भूमि घोषित करने के लिए 31 अक्टूबर 2021 को आवेदन किया था। लेकिन करीब आठ माह गुजरने के बाद भी कानूनगो द्वारा फाइल को अपने टेबल में दबा कर रखा गया था।

तहसील में कार्रवाई करती विजिलेंस टीम।

जिसके बाद बीते दो जून को शिकायतकर्ता द्वारा टोल फ्री नंबर पर 1064 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई थी। और शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस की टीम ने कार्रवाई की है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!