उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

ग्राम कमेटियों के गठन को किसान सभा की डोईवाला में हुई बैठक

Listen to this article

डोईवाला। अखिल भारतीय किसान सभा की एक महत्वपूर्ण बैठक डोईवाला में आयोजित की गई।

डोईवाला गन्ना सोसायटी किसान सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए बलबीर सिंह ने कहा कि किसानों के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए किसान सभा हमेशा तैयार है। उन्होंने कहा कि संगठन ने गन्ने के बकाया भुगतान सहित किसानों की अनेकों समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा आंदोलन किया है।

और आगे भी समस्याओं को उठाकर उनके समाधान के लिए प्रयासरत रहेगी। कहा कि किसान सभा 10 जून को संयुक्त किसान मोर्चे के बैनर तले डोईवाला गन्ना सोसायटी में एक बैठक आयोजित कर गन्ने के बकाया भुगतान,

सुसवा नदी में गन्दे पानी को साफ करने हेतु ट्रीट प्लांट लगाने, केशवपुरी में सौंग नदी से आने वाली नहर की स्वच्छता को लेकर व गन्ना सोसायटी डोईवाला में शहीद स्मारक बनाने जैसे मुद्दों पर चर्चा कर उसका समाधान करने की कोशिश करेगी

बैठक को किसान सभा जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली व ज़ाहिद अंजुम ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि डोईवाला क्षेत्र में किसान सभा का सदस्यता अभियान पूरा हो चुका है।

जिसमे 500 सदस्य्ता का कोटा पूरा करते हुए शीघ्र ही ग्राम कमेटियों का गठन किया जाएगा। उसके बाद माजरी व डोईवाला मण्डल का विधिवत सम्मेलन करते हुए मण्डल कमेटियों का चुनाव होगा ।

उन्होंने कहा कि किसान सभा किसानों की समस्याओं के समाधान का एक बड़ा प्लेटफार्म है जो निरन्तर किसानों की आवाज को उठाता है। बैठक में अनूप पाल, किशन सिंह, जगजीत सिंह, शमशाद अली, गुरचरण सिंह, सरजीत सिंह , साधू राम, इलियास अली, अमरीक सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!