उत्तराखंडदेशदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

Doiwala: Ramgadh school में स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया

खबर को सुने

डोईवाला। राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ में श्री महंत इंद्रेश अस्पताल मोथरोवाला उप केंद्र के सौजन्य से स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ चिकित्सा अधिकारी डॉ० नेहा उपाध्याय ने किया। शिविर में सर्वप्रथम डॉ० देवांशी, डॉ० मनप्रीत और डॉ० दीपिका के द्वारा 4 मार्च को मनाये जाने वाले वर्ल्ड ओबेसिटी डे के बारे में जानकारी दी तथा मोटापे से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक किया।

डॉ० दीपिका और डॉ० चाँदवी के द्वारा तीन मॉर्च को मनाये जाने वाले वर्ल्ड हेअरिंग डे के बारे में बताया गया। और कानों की स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। साथ ही अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा छात्र-छात्राओं को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया।

प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी ने श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के मोथरोवाला उपकेंद्र की पूरी टीम का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रतिवर्ष हमारे विद्यालय में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाता है, जिससे विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ ही क्षेत्र के निवासी भी लाभान्वित होते हैं। इस अवसर पर अस्पताल की चिकित्सा अधिकारी डॉ० नेहा उपाध्याय, डॉ० दीपिका, डॉ० मनप्रीत, डॉ० चाँदवी, डॉ० अज़ीम,

डॉ० भरत चौहान, डॉ० सौम्या, डॉ० हर्षित, डॉ० अनमोल, हेल्थ इंस्पेक्टर के० एस० रमोला, नर्सिंग इंचार्ज जया बुड़ाकोटी, नर्सिंग प्रशिक्षु एवं प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ की शिक्षिकायें रूचि सेमवाल, उषा चौधरी, मीना घिल्डियाल, मधुलिका, पूर्व माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिकायें शांति लिंगवाल, उषा रावत, भोजन मातायें लक्ष्मी देवी, विमला देवी, सरस्वती देवी और नीलिमा थापा उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!