उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराज्यविदेश

देहरादून एयरपोर्ट पर इस कारण से हुए हवाई यात्रियों के अब तक के सभी रिकार्ड ध्वस्त 

Listen to this article

देहरादून। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों के अब तक सभी रिकार्ड ध्वस्त हो गए हैं। एयरपोर्ट प्रशासन ने शुक्रवार के दिन हवाई पैसेंजरों की कुल संख्या 6280 दर्ज की। जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक है। शुक्रवार के दिन देहरादून एयरपोर्ट पर

 

 

6280 हवाई पैसेंजरों की आवाजाही से एयरपोर्ट प्रशासन काफी खुश है। और एयरपोर्ट प्रशासन ने अभी और अधिक पैसेंजरों की आवाजाही की उम्मीद जताई है। कोरोनाकाल में एयपोर्ट पर हवाई पैसेंजरों की प्रतिदिन संख्या मात्र डेढ हजार तक रह गई थी।

लेकिन उसके बाद धीरे धीरे हवाई पैसेंजरों की संख्या बढने लगी। और यात्रा व पर्यटन सीजन में हवाई पैसेंजरों ने अब तक के सभी रिकार्ड ध्वस्त कर दिए हैं। जिसका साफ मतलब है कि इस यात्रा और पर्यटन सीजन में रिकार्डतोड़ पर्यटक उत्तराखंड आ रहे हैं।

यदि कुछ दिनों पहले की बात करें तो देहरादून एयरपोर्ट पर प्रतिदिन दो से तीन हजार हवाई यात्री ही एयपोर्ट आ रहे थे। लेकिन अब यह संख्या बढकर 6280 तक पहुंच गई है। जबकि फ्लाइटों की संख्या पहले ही तरह ही है। एयरपोर्ट पर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, हैदराबाद आदि शहरों से लगभग 22 फ्लाइट रोज आवाजाही कर रही हैं।

जिसमें अब छह हजार से अधिक पैसेंजर रोज आवाजाही कर रहे हैं। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि शुक्रवार को देहरादून एयरपोर्ट पर कुल 6280 हवाई यात्रियों ने आवाजाही की है। जो अब तक का सबसे अधिक है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!