उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

अब प्रत्येक कालेज एक गांव को लेगा गोद

खबर को सुने

देहरादून। दून विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा के उन्नयन और नवाचार हेतू आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी के समापन के अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डा.धन सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि नई शिक्षा नीति भारतीय दर्शन के अनुरूप है। उतराखंड में वर्ष 2022 तक पूर्ण साक्षरता का लक्ष्य प्राप्त करना है।

प्रत्येक कालेज साक्षरता और स्वच्छता के लिए अनिवार्य रूप से एक गांव को गोद लेगा। फिट इंडिया के तहत मैराथन दौड़ भी आयोजित होगी।नवाचार के अंतर्गत प्रत्येक कालेज को कुछ नया करना है।इस अवसर पर डा.सुमिता श्रीवास्तव की पुस्तक का विमोचन भी किया गया। प्रमुख सचिव आनंद बर्धन ने कहा कि संगोष्ठी में उच्च शिक्षा पर पर्याप्त विचार विमर्श हुआ है और अब कार्य प्राचार्यों को करना है।

कार्यक्रम में अपर सचिव डा.अहमह इकबाल, कुलपति दून विश्वविद्यालय प्रो.एस.सी.नौटियाल, निदेशक प्रो.एस.सी.पंत,प्रो.कुमकुम रौतेला, प्रो.एम.एस.एम.रावत, प्रो.के.डी.पुरोहित, प्रो.डी.सी.नैनवाल, प्रो.डी.सी.गोस्वामी, प्रो.रचना नौटियाल, मीडिया समिति के प्रो.हर्ष डोभाल, प्रो.के.एल.तलवाड़, डा.दीपक पांडे व डा.विनोद कुमार आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन प्रो.एच.सी.पुरोहित ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!