उत्तराखंड

स्वास्थ्य मंत्री ने किया यूपी के मेडिकल व सहकारी संस्थानों का भ्रमण, महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा सुविधाओं की ली जानकारी

देहरादून: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत इन दिनों उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के महा जनसम्पर्क अभियान में जुटे हुये हैं। इस दौरान जहां उन्होंने विभिन्न जनपदों में आयोजित जनसम्पर्क अभियान में प्रतिभाग कर मोदी सरकार के 9 वर्ष की उपलब्धियां गिनाई वहीं उन्होंने आज बस्ती जनपद में स्वास्थ्य एवं सहकारिता से संबंधित संस्थानों का दौरा भी किया।

इस दौरान उन्होंने महर्षि वशिष्ठ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में चिकित्सकीय सुविधाओं के साथ-साथ महाविद्यालय के संचालन संबंधी जानकारी हासिल की। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान व सांसद हरीश द्विवेदी भी मौजूद रहे। इसके अलावा उन्होंने जिला सहकारी बैंक बस्ती का भ्रमण कर सहकारिता के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों एवं भविष्य की योजनाओं पर बैंक प्रबंधन से चर्चा की।

कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी एक बयान में बताया कि उन्होंने महा जनसम्पर्क अभियान के दौरान आज उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में चिकित्सा व सहकारिता से संबंधित संस्थानों का भी भ्रमण किया। जिसके अंतर्गत उन्होंने महर्षि वशिष्ठ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचकर वहां पर दी जा रही विभिन्न चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन तंत्र, स्टॉफ तथा अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से भी बातचीत की।

भ्रमण के दौरान डा. रावत ने वहां भर्ती मरीजों एवं उनके तीमारदारों से भी संस्थान द्वारा किये जा रहे उपचार एवं सुविधाओं को लेकर बातचीत की। मेडिकल कॉलेज भ्रमण के दौरान डा. रावत के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, सांसद हरीश द्विवेदी, जिला अध्यक्ष भाजपा महेश शुक्ला, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजा नंद राय सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इसके उपरांत डा. रावत ने जिला सहकारी बैंक बस्ती का दौर किया।

ये भी पढ़ें:  मां के नाम पर पेड़ लगाकर किया महाकाल वाटिका का निर्माण

इस दौरान उन्होंने बैंक के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र नाथ तिवारी व बैंक के अधिकारियों से मुलाकात कर बैंक के संचालन एवं सहकारिता से संबंधित क्रियाकलापों पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान डा. रावत ने उन्हें उत्तराखंड में सहकारिता के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों एवं भविष्य की योजनाओं से भी अवगत कराया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!