उत्तराखंड

राजाजी टाइगर रिजर्व में बनी अवैध मजार ध्वस्त, धामी सरकार के निर्देश पर कारवाई पूरी

देहरादून: जिला प्रशासन और राजा टाइगर रिजर्व प्रशासन ने मिलकर पार्क के भीतर बनी अवैध मजार को ध्वस्त कर दिया। धामी सरकार के निर्देश पर ये कारवाई आज पूरी हुई, अवैध मजार को लेकर वन विभाग ने पहले खुद ही हटा लेने के लिए नोटिस चस्पा किया था।

बेरीवाला फॉरेस्ट रेंज में डालूवाला माजमाता गांव के पास बनी इस अवैध मजार को हटाने को लेकर जिला प्रशासन ने कुछ हफ्ते पहले बैठक की थी जिसमे राजा जी टाइगर रिजर्व के अधिकारी भी सम्मिलित हुए थे। जिसके बाद इस अवैध मजार के खादिम को नोटिस देकर उन्हें जमीन के दस्तावेज दिखाने को कहा गया था। नोटिस का जवाब नही दिए जाने के बाद पुनः खुद ही इस अतिक्रमण को हटाने के लिए नोटिस दिया गया। जिसकी समयावधि बीत जाने के उपरांत आज सुबह पार्क प्रशासन की टीम ने इस अवैध मजार को ध्वस्त कर दिया।

मजार के भीतर कोई मानवीय अवशेष नही मिले। जिला अधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बताया कि अवैध धार्मिक चिन्ह को हटाने के लिया पर्याप्त समय दिया गया। आज इस कार्य को वन विभाग ने पूरा कर दिया।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के नोडल अधिकारी स्पेशल सेक्रेटरी डॉ पराग मधुकर धकाते ने बताया कि उत्तराखंड में विगत 6 माह में 3263 एकड़ वन भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश, दो एयर एम्बुलेंस से एम्स दिल्ली शिफ्ट किये जायेंगे घायल चार वनकर्मी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!