उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिराज्य

शिक्षा व समाजसेवा के क्षेत्र में स्व0 मांगेराम का अतुलनीय योगदान: सीएम धामी

सीएम धामी ने डोईवाला में किया स्व0 मांगेराम की प्रतिमा का अनावरण

Listen to this article

Dehradun. समाज सेवी स्व. मांगेराम की 19वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया।

हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला व भोले महाराज, प्रान्त प्रचारक आरएसएस युद्धवीर, नवगठित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल, डोईवाला विधायक बृज भूषण गैरोला ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

रविवार को डोईवाला के वेडिंग पॉइंट में स्व. हरज्ञान चंद अग्रवाल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डोईवाला की ओर से आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि स्व. मांगेराम अग्रवाल दिव्य विभूती राष्ट्रभक्त थे, जो भारत माता की साधना में अनवरत लगे रहे।

शिक्षा में भारतीय संस्कृति और संस्कार भी मिलने चाहिए। मांगेराम ने पिता स्व हरज्ञान चन्द अग्रवाल की स्मृति में आपने विद्यालय के लिए अपनी भूमि दान देकर उसपर कक्षों का निर्माण करवाया।

भानियावाला, थानों, भोगपुर, बुल्लावाला व दूधली में भी सरस्वती शिशु मंदिरों की स्थापना करवाई। सीएम धामी जी ने स्व. हरज्ञान चंद अग्रवाल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के लिए चार दीवारी बनाने की घोषणा की, साथ ही क्रीड़ा मैदान के लिए वन विभाग को कहा।

हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला ने कहा कि स्वर्गीय मांगेराम विद्यालय के लिए जमीन ना देते तो आज निर्धन बच्चे शिक्षा ना ले पाते। उन्होंने अधिक से अधिक पौधारोपण करने का आवाहन किया। साथ ही विद्यालय के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया।

मुख्य वक्ता प्रान्त प्रचारक युद्धवीर ने कहा कि मांगेराम ने रामजन्म भूमि के आंदोलन, गो आंदोलन, सभी मे सक्रिय भाग लिया। वित्त व संसदीय कार्यमंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि वर्ष 1989 में गरीबों के लिए स्व० मांगेराम के अथक प्रयास से डा. हेडगेवार के नाम से केशव बस्ती बसाई गई।

 

जिसमें स्कूल, सड़क, खेड़ा, संस्कार केंद्र का निर्माण आपके द्वारा करवाया गया। विधायक बृज भूषण गैरोला ने भी अपने विचार रखते हुए। विधायक निधि से दो कक्ष तथा शौचालय निर्माण की घोषणा की।

इस मौके पर पूर्व राज्यमंत्री करण बोहरा, नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, धर्मों देवी, सुपुत्र तारा चंद, ईश्वर चंद, अभिषेक, पीयूष, गगन नारंग, स्व. हरज्ञान चंद रोशन लाल, अध्यक्ष ईश्वर चंद अग्रवाल, प्रधानाचार्य महेश चंद गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, सुदामा सिंघल, कृष्ण कुमार सिंघल, शिव कुमार गौतम, राजू नरसिम्हा, प्रतीक कालिया, सुमित पंवार, मनवीर कण्डारी, रविन्द्र राणा, सतपाल सैनी, कविता शाह सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

कार्यक्रम में इन्हे किया गया सम्मानित

डोईवाला। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवा के लिए राहुल सक्सेना, तृप्ति कालरा, रोहित बिजल्वाण, देवकी सुबोधि, डॉ दीपक गोयल को सम्मानित किया गया। जबकि 10वीं कक्षा में सर्वोच्च अंक लाने पर मोहम्मद शाकिर व 12वीं कक्षा में सोनम भारती को सर्वोच्च अंक लाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 

पीएम मोदी की पहल पर हर घर तिरंगा अभियान चलेगा

डोईवाला। कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुना।

रविवार को डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम से पूर्व अग्रवाल ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ रेडियों पर मन की बात को सुना। कहा कि पीएम मोदी की पहल पर इस स्वतंत्रता दिवस पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान संचालित किया जा रहा है। डॉ अग्रवाल ने सभी प्रदेश वासियों से इस महान अभियान में प्रतिभाग करते हुए अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की है। इस मौके पर डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, पूर्व राज्य मंत्री करण वोहरा सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!