उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

चकराता महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

देहरादून। श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता देहरादून में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय परिवार ने प्रभातफेरी निकाल कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शौर्य दीवार पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों का भावपूर्ण स्मरण किया गया। प्राचार्य द्वारा झंडारोहण करने के उपरांत समारोहक डा.सुमेर चंद ने उच्च शिक्षा निदेशक के संदेश का वाचन किया।

प्राचार्य प्रो.के.एल.तलवाड़ ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश की आजादी अनेकों संघर्ष और शहादतों के बाद मिल पाई है।

हम सौभाग्यशाली हैं कि हमने आजाद भारत में जन्म लिया है। प्राचार्य ने 15 अगस्त 1947 के समाचार पत्र का मुख पृष्ठ दिखाते हुए कहा कि वह दिन देश के लिए एक नई सुबह का दिन था।

इसके उपरांत सभाकक्ष में देशभक्ति से जुड़े गीतों की डाक्यूमेंट्री का प्रदर्शन किया गया जिससे पूरा वातावरण राष्ट्र प्रेम की भावना से सराबोर हो उठा। प्राचार्य ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर वर्षभर देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहेंगे।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की सुमन वाटिका में वृक्षारोपण भी किया गया। इस मौके डा.सुनीता,डा.नरेश चौहान, डा.जितेंद्र दिवाकर, डा.सुमेर चंद, डा.आराधना भंडारी,डा.जयश्री थपलियाल, डा.श्याम कुमार, डा.स्वाति शर्मा,डा.पवन भट्ट,

पीटीए अध्यक्ष बलबीर तोमर, प्रधान सहायक रोशन लाल, अंकुर शर्मा,मौहम्मद शफीक, रोशन बख्श, अर्जुन सिंह व विनोद जोशी सहित अनेक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  सूबे में मातृ मुत्यु दर कम करने को बने रोड़मैपः डॉ धन सिंह रावत

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!