उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला में नीति आयोग और एनएचएम की टीम द्वारा किया इस वेलनेस सेंटर और आंगनबाड़ी का निरीक्षण

Listen to this article
देहरादून, डोईवाला। बुधवार के दिन नीति आयोग और एनएचएम के अधिकारियों की टीम द्वारा डोईवाला में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटरो का निरीक्षण किया गया।
नीति आयोग के अधिकारियों और एनएचएम के अधिकारियों द्वारा शेरगढ़ में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया गया। अठुरवाला पीएससी में भी अधिकारियों की टीम द्वारा निरीक्षण किया गया।
नीति आयोग व एनएचएम की टीम द्वारा जॉलीग्रांट में आंगनवाड़ी केंद्र सैनिक मोहल्ला/लेबर बस्ती का निरीक्षण किया गया। जिसमें नीति आयोग सदस्य डॉ वीके पॉल ने सैनिक मोहल्ला/लेबर बस्ती आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण करते हुए बच्चो को दिए जाने वाले पोषाहार के बारे में जानकारी ली।
आंगनवाड़ी केंद्र में उन्होंने गर्भवती व धात्री महिलाओं को दिए जाने वाले टेक होम राशन के बारे में भी जानकारी ली।

 

जौलीग्रांट सैनिक मोहल्ला/लेबर बस्ती में निरीक्षण करती नीति आयोग और एनएचएम की टीम।
कहा कि बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए समय समय पर सही पोषाहार व वजन करना जरूरी है। उन्होंने कई दूसरी महत्वपूर्ण जानकारियां भी आंगनबाड़ी केंद्र में दी। अधिकारियों की टीम द्वारा कोठारी मोहल्ला जूनियर हाई स्कूल व प्राथमिक विद्यालय नवीन जोली का भी निरीक्षण किया।
कहा कि सरकार की तरफ से गर्भवती व धात्री महिलाओं व बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिनका ठीक प्रकार से संचालन किया जाना चाहिए। टीम द्वारा धात्री महिलाओं को लक्ष्मी किट भी दी गई।
नीति आयोग और एनएचएम की टीम में नीति आयोग सदस्य डॉ वीके पॉल, डीजी हेल्थ डॉ सरोज नैथानी, देहरादून सीएमओ मनोज उप्रेती, एनएचएम निदेशक डॉ राजेश कुमार, डोईवाला सीएमएस केएस भंडारी, डोईवाला बाल परियोजना अधिकारी नेहा सिंह, सुपरवाइजर रेनू लांबा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री लक्ष्मी कोठियाल, सहायिका सुनीता बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!