अपराधउत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला पुलिस ने दो साल से बिछड़ी छत्तीसगढ की जया को परिवार से मिलाया

डोईवाला। डोईवाला पुलिस ने दो साल से बिछड़ी एक मानसिक रोगी महिला को उसके परिवार से मिलवाया है।

मियावाला फ्लाईओवर के नीचे पिछले डेढ़ वर्ष से मानसिक रूप से बीमार एक महिला निवास कर रही थी। जो अपना नाम पता भी नही बता पा रही थी। बार-बार पूछने पर एक दिन उसने अपने गांव का नाम घुटराड़ी थाना कुसमी, छत्तीसगढ़ बताया।

जिस पर हर्रावाला चौकी इंचार्ज ने घुटराड़ी गांव छत्तीसगढ़ के थाना कुसमी के माध्यम से संपर्क कर ग्राम घुटराडी के ग्राम प्रधान से वार्ता कर महिला के घर जानकारी भिजवाई। तो महिला के भाई बृजलाल मुंडा से बात कर घटना के बारे में बताया गया।

महिला के भाई द्वारा पुलिस को बताया गया कि जया (40) पुत्री स्व. नरंगू ग्राम घुटराड़ी थाना कुसमी जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ पिछले 2 साल से मानसिक संतुलन खराब होने पर घर से चली गई थी। और वो 2 वर्ष से लगातार उसे ढूंढ रहे हैं।

महिला की जानकारी भाई को बताकर भाई को चौकी हर्रावाला बुलाया। लेकिन भाई द्वारा पुलिस को बताया गया कि वो बहुत गरीब है। जिसके बाद पुलिस ने महिला के भाई का छत्तीसगढ़ का आने जाने खाने का कुल खर्चा 8000 रू पुलिस व स्थानीय लोगो की मदद से व्यवस्था की गई।

और जया व उसके भाई के आने-जाने का ट्रेन का टिकट करवाया गया। जिसके बाद जया के भाई के हर्रावाला पहुंचा जहां  स्थानीय पार्षद व समाजसेवियों के समक्ष जया को उसके भाई के सुपुर्द कर दिया गया।

मौके पर चौकी इंचार्ज हर्रावाला नवीन डंगवाल, एचसी दीपक नेगी, एचसी  शहबान अली आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:  सीएम धामी ने 15 अक्टूबर तक सैन्यधाम का निर्माण पूर्ण करने के दिए निर्देश, शहीदों के आश्रितों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता बढ़ाये जाने के भी निर्देश, जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवानों के आश्रितों को शीघ्र दी जाएगी नौकरी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!