उत्तराखंडखेलदेशदेहरादूनराजनीतिराज्य

भानियावाला में प्रताप ब्लैक पैंथर ने जीती 2022 क्रिकेट चैंपियनशिप

प्रताप टीएनआई के स्थापना दिवस पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन 

Dehradun. प्रताप टीएनआई जेईई/नीट इंस्टिट्यूट भानियावाला में संस्थान के स्थापना दिवस के मौके पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें 2 से 5 अक्टूबर तक खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ से पूर्व संस्थान के बच्चों, शिक्षकों मुख्य अतिथियों के द्वारा अंकिता भंडारी के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। कार्यक्रम की शुरूवात करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत ने कहा कि गैजेट्स ने सभी को अपना गुलाम बना दिया है।

इससे सुविधाएं तो मिल रही हैं। लेकिन सुख और शांति छिन गई है। खेल मोबाइल पर नहीं बल्कि मैदान पर खेला जाना चाहिए। शरीर और दिमांग दोनों के सही विकास से ही छात्र-छात्राएं अपनी जीवन में सही लक्ष्य को पा सकते हैं।

संस्थान के निदेशक नितीन सिंह चौहान और  स्पोर्ट्स कऑर्डिनेटर जतिन सिंह चौहान ने कहा कि प्रताप संस्थान क्षेत्र का एकमात्र ऐसा संस्थान है जो जेई और नीट जैसी परीक्षाओं की कोचिंग काफी कम फीस में बच्चों को उपलब्ध करवा रहा है।

प्रतियोगिता में सबसे पहले 2021 की चैंपियन प्रताप ब्लैक पैंथर और प्रताप रॉयल टाइगर के बीच लीग मैच का आयोजन किया गया, प्रताप ब्लैक पैंथर के कप्तान राहुल रावत के अर्धशतक और ऑलराउंडर खेल की वजह से प्रताप ब्लैक पैंथर ने 6 ओवर में प्रताप रॉयल टाइगर के सामने 84 रन का लक्ष्य रखा, लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रताप रॉयल टाइगर की शुरुआत बहुत खराब रही टीम के 7 विकेट मात्र 11 रन पर गिर गए,

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन लवीश ने बनाए, कप्तान अनुज मात्र 0 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन टीम लड़खड़ाते हुए 19 रन पर ढेर हो गई। और प्रताप ब्लैक पैंथर ने प्रताप रॉयल टाइगर को 65 रनों से हराया।

फाइनल में प्रताप ब्लैक पैंथर का सामना कुसुम राइजर्स के साथ हुआ। प्रताप ब्लैक पैंथर ने कुसुम राइजर्स को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराकर दोबारा 2022 की क्रिकेट चैंपियनशिप को अपने नाम की। इस मौके पर संस्थान के शिक्षक दिलीप, अर्चना,  मैच एंपायर वेत्री, अनुज , प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर सार्थक, अनुज, राहुल, सचिन आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखण्ड में सर्वप्रथम यू.सी.सी.लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री धामी मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति पुरस्कार से हुए सम्मानित

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!