अपराधउत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसमराज्य

देहरादून एयरपोर्ट को रायपुर से जोड़ने वाला सौंग पुल नदी के उफान में बहा

सौंग नदी में उफान से देहरादून-थानों मार्ग पर सौंग पुल का एक हिस्सा बहा

Dehradun. पहाड़ों में हुई तेज बारिश के कारण सौंग नदी में आए उफान से देहरादून के रायपुर से थानों और एयरपोर्ट को जोड़ने वाला सौंग पुल बाढ की चपेट में आने से बह गया।

यह पुल काफी पुराना पुल है। जो थानों से रायपुर जाते हुए सौड़ा सरोली से लगभग एक किलोमीटर आगे पड़ता है। इस पुल का करीब चालीस मीटर एप्रोच रोड का हिस्सा बह गया। यह हिस्सा सौड़ा सरोली की तरफ से बहा है। जिस कारण इस मार्ग को बंद कर दिया गया। इस पुल के बहने देहरादून एयरपोर्ट पर रायपुर की तरफ से आवाजही करने वाले हवाई पैसेंजरों और स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।-पुलिस-प्रशासन व रेस्क्यू टीमों ने मौके पर जाकर मोर्चा संभाला। यहां नदी एक कार फंस गई।

 

एयरपोर्ट-रायुपर मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण करते सीएम धामी।

जिस पर एसडीआरएफ टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए कार से युवक को सकुशल रेस्क्यू किया गया। जबकि कार में सवार उनके पिता लापता बताए गए हैं। जिनकी तलाश में सर्च आपरेशन किया जा रहा है।

उधर सौंग नदी में उफान से केशवपुर बस्ती में पानी घुस गया। अधिशासी अधिकारी उत्तम सिंह नेगी, एसडीएम युक्ता मिश्रा और जनप्रतिनिधियों ने प्रभावित लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

एसडीएम कॉलेज डोईवाला में भी सौंग नदी का पानी घुसने से हड़कंप मच गया। पूरा कॉलेज परिसर किसी तालाब की तरफ दिखाई दिया। यहां पानी से कॉलेज की बीस मीटर दिवार ढह गई।

 

रानीपोखरी थानाध्यक्ष ने कहा कि सौंग में बाढ से सौडा सरोली के पास सौंग पुल का एक हिस्सा बह गया है। उधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए थानों-रायुपर मार्ग पर बहे हुए सौंग पुल के एक वैकल्पिक मार्ग शीघ्र बनाने के संबधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड के नाम एक और कीर्तिमान, एसडीजी 2023-24 में उत्तराखंड देश में प्रथम, नीति आयोग ने जारी की रिपोर्ट, सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!