अपराधउत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसमराजनीतिराज्य

विदालना के उफान से देहरादून एयरपोर्ट हुआ जलमग्न, मची अफरा-तफरी

जाखन ने भी लिया रौद्र रूप वैकल्पिक मार्ग और कई पेड़ बहे

Listen to this article

अब खबर विस्तार से….

उत्तराखंड। शुक्रवार रात बादल फटने से शुरू हुई भारी बारिश के कारण इस सीजन में पहली बार क्षेत्र की नदियों में उफान देखा गया।

जिससे डोईवाला की प्रमुख नदी सौंग, जाखन और विदालना में उफान आ गया। जिससे बाढ़ का पानी जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अंदर घुस गया। और पूरा एयरपोर्ट जलमग्न हो गया। जिससे एयरपोर्ट पर आवागमन भी बंद हो गया। एयरपोर्ट पर बाढ़ के पानी से अफरा तफरी मच गई। एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर खड़ी एक बस जलमग्न हो गई।

वहीं एयरपोर्ट की तरफ आवाजाही करने लोगों में खौफ पैदा हो गया। विदालना नदी जाखन नदी की सहायक नदी है। जिसमें बाढ आने से पानी पहले पानी ने 55 नंबर वन चौकी में तबाही मचाई। उसके बाद एयरपोर्ट मार्ग के किनारे जंगल से होता हुआ बाढ का कुछ पानी एसडीआरएफ मुख्यालय जौलीग्रांट में घुस गया।

और यह पानी एयरपोर्ट मार्ग पार कर जौलीग्रांट टर्मिनल की तरफ नदी के रूप में पहुंचा। जिसने वहां काफी तबाही मचाई। गनीमन ये रही कि बाढ का पानी रनवे ऊंचा होने के कारण वहां तक नहीं पहुंचा। और हवाई यातायात सुचारू रहा।

एयरपोर्ट प्रशासन ने हवाई यात्रियों को बाढ के पानी से बचाने को अपनी बसें और अन्य वाहन लगा रखे थे। बाढ के पानी से एयरपोर्ट के अंदर काफी मलवा जमा हो गया।

उधर रानीपोखरी में जाखन नदी में उफान से वैकल्पिक मार्ग बह गया। वहीं विदालना के उफान से एयरपोर्ट मार्ग खतरे की जद में आ गया। विदालना का उफान इतना तेज है कि उसने 55 नंबर वन चौकी को चारों तरफ से घेर लिया। तेज बहाव के साथ पानी एयरपोर्ट मार्ग के बगल और ऊपर से बहा। जिससे एयरपोर्ट-रायपुर मार्ग भी खतरे की जद में आ गया है।

 

जोलीग्रांट में बाढ़ का निरीक्षण करते विधायक।

वहीं अपर जॉलीग्रांट के वार्ड 5 व 7 के घरों में भी पानी घुस गया। सूचना पाकर सभासद राजेश भट्ट, राकेश डोभाल और सुबोध जायसवाल भी ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे।

डोईवाला में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करते विधायक गैरोला व अन्य।

चौकी इंचार्ज उत्तम सिंह रमोला ने भी अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाला। एसडीआरएफ की टीम एयरपोर्ट मार्ग को बचाने को विदालना का पानी डाइवर्ट करने में जुटी।

 

तालाब में तब्दील हुआ एयरपोर्ट मार्ग।

एसडीएम युक्ता मिश्रा भी मौके पर पहुंची। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि बाढ का काफी पानी एयरपोर्ट परिसर में घुस गया। लेकिन उससे फ्लाइटों पर कोई असर नहीं हुआ है। स्थानीय विधायक बृजभूषण गैरोला ने डोईवाला के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

और संबधित अधिकारियों से तुरंत मदद के निर्देश दिए। मौके पर देवेंद्र सिंह रावत, भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी, वीर सिंह रावत, राकेश डोभाल, अरुण राठोर, ललित बहुगुणा, राजवीर रावत, राजेश चौहान, आदि उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!