उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

सौंग पुल पर भरे पानी से लोगों पर पड़ रहे कीचड़ के छीटें

Listen to this article

निकासी पाइप चोक होने से बारिश से सौंग पुल पर बना तालाब

डोईवाला। डोईवाला में सौंग नदी पर बने पुल के निकासी पाइप चोक होने से पुल पर तालाब जैसा नजारा देखने को मिल रहा है।

जिस कारण पुल से आवाजाही करने वाले लोगों पर कोरोना माहमारी में कीचड़ के छीटें पड़ रहे हैं। यही नहीं सही देखरेख नहीं होने के कारण पुल पर गढ्ढे बन गए हैं। जिनमें कीचड़ भरा हुआ है। इस पुल पर अक्सर निकासी पाइप चोक होने के कारण यह समस्या पैदा हो जाती है।

जिसका खामियाजा पुल से निकलने वाले लोगों को उठाया पड़ता है। खासकर दोपहिया वाहन सवार लोगों पर गंदे पानी और कीचड़ के ऐसे छीटें पड़ते हैं कि उनके सारे कपड़े खराब हो जाते हैं। स्पीड से जा रहे चौपहिया वाहन या भारी वाहनों से ये छीटें लोगों के मुंह पर भी पड़ जाते हैं। जिससे इस पुल से आवाजाही करने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मामला संज्ञान में आने के बाद कई बार नगर पालिका इस पुल के निकासी पाइपों को खुलवा चुका है। लेकिन लोक निर्माण विभाग ने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया है। जबकि पुल के पास ही लोनिवी का ऑफिस है। बारिश के दिनों में बराबर इस पुल के निकासी पाइपों पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है। जिससे लोगों को परेशानियों से बचाया जा सके। स्थानीय निवासी देवेंद्र थापा ने कहा कि पुल पर बने तालाब से गंदे पानी और कीचड़ के छीटें लोगों पर गिर रहे हैं।

समाजसेवी भारत भूषण पेल्ले ने कहा कि पुल पर बने तालाब और गढ्ढों से लोगों को तो परेशानियों का सामना करना ही पड़ रहा है। इससे पुल पर भी असर पड़ रहा है। पुल और पुल के निकासी पाइपों पर लगातार ध्यान दिए जाने की जरूरत है। उधर लोनिसी के जेई राजेश कुमार ने कहा कि वो जल्द ही समस्या का समाधान करेंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!