उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनविदेशस्वास्थ्य और शिक्षा

जौलीग्रांट के आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, लोग समझे स्पेस शिप है। (वीडियो देखें)

खबर को सुने

रोशनी के हेड और टेल के बीच बड़ा अंतर, रोशनी से कोई आवाज भी नहीं आई

डोईवाला (देहरादून) लोगों ने जौलीग्रांट के आसमान में एक रहस्यमयी रोशनी देखी। उनका मानना है कि ये कोई उड़नतश्तरी हो सकती है।

जौलीग्रांट के आसमान में एक रहस्यमयी रोशनी देखकर लोग हैरान हो गए। ये रोशन रात साढे आठ बजे के लगभग लोगों को आसमान में दिखाई दी। जौलीग्रांट में उत्तराखंड का सबसे बड़ा एयरपोर्ट भी है। जिस पर विभन्न एअरलाइंस, कार्गो और सेना के विमानों की आवाजाही होती है। इसलिए लोगों को लगा कि ये कोई विमान होगा। जो एयरपोर्ट पर लैंड हो जाएगा। लेकिन ये तेज चमकदार रोशनी एयरपोर्ट के आसमान से आगे चली गई।

आसमान में दिखाई दी इस रोशनी में कई बातें खास थी। ये रोशनी आगे की तरफ से बहुत तेज थी। जैसे एक साथ कई रोशनी आपस में जुड़ी हों। दूसरा इस तेज रोशनी के काफी पीछे एक और रोशनी थी। जो विमान के टेल लाइट की तरह जल-बुझ रही थी।

लेकिन हेड और टेल रोशनियों के बीच बहुत बड़ा फासला था। इतना बड़ा फाससा किसी विमान की हेड और टेल की लाइट के बीच नहीं हो सकता है। एक और खास बात है। रात के समय जौलीग्रांट का आसमान शांत था। ऐसे में किसी भी विमान की आवाज आराम से सुनाई दे सकती थी। लेकिन ये रोशनी जब जौलीग्रांट के आसमान से गुजरी तब इस रोशनी में जरा भी आवाज नहीं थी। रोशनी देखकर कई लोग घरों की छत में चढ गए। और वीडियो बनाने लगे।

यह घटना एक हफ्ते पहले 24 सितंबर की रात 8:35 बजे की है। लेकिन तब इस पर अधिक चर्चा नहीं हुई। लेकिन अब लोग जैसे-जैसे एक-दूसरे इस रोशनी के बारे में बता रहे हैं तो यह रहस्यमयी रोशनी कौतूहल का विषय बन गई है। जौलीग्रांट मुख्य बाजार में मोबाइल की दुकान चलाने वाले अमरीश डोभाल ने जब इस रहस्यमयी रोशनी को देखा तो उन्होंने अपने मोबाइल फोन में इसे कैद कर लिया। उनका कहना है कि यह रोशनी किसी स्पेसशिप की तरह लग रही थी।

क्योंकि इस रोशनी से बिलकुल भी आवाज नहीं आ रही थी। और रोशनी के हेड और टेल के बीच बहुत बड़ा फासला था। इतना बड़ा फासला किसी विमान के हेड और टेल लाइट के बीच होना संभव नहीं है। स्थानीय सभासद राजेश भट्ट ने भी कोठारी मोहल्ले से इस रहस्यमयी रोशनी को आसमान में देखा। हांलाकि एयरपोर्ट सुत्रों का कहना है कि ये रोशनी किसी बड़े विमान की रही होगी। जो यहां के एयर स्पेस से दूसरी जगह जा रहा होगा। या फिर ये दो विमान भी हो सकते हैं। कुल मिलाकर रहस्यमयी रोशनी को लेकर कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!