उत्तराखंड

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में नए छात्र परिषद का विधिवत गठन, कुलाधिपति ने दी बधाई

देहरादून: श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र के लिए छात्र परिषद का विधिवत गठन हो गया है। विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एवं डीन स्टूडेंट वेलफेयर की देख-रेख में सभी 11 स्कूलों के करीब 100 प्रतिनिधियों इस चुनाव प्रर्किया सम्पन्न होने के बाद छात्र परिषद गठित की गई। छात्र परिषद के अध्यक्ष अपर्ण मौर्य के अलावा सचिव, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष समेत कुल 8 पदाधिकारियों का चुनाव किया गया।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने छात्र परिषद के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामना दी हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डा0) यशवीर दिवान ने कहा विश्वविद्यालय की छात्र परिषद का सांस्कृतिक,सामाजिक गतिविधियों के अलावा छात्रों के बीच जन-जागरुकता फैलाने के दृष्टिगत महत्वपूर्ण योगदान रहता है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा0 अजय कुमार खण्डूड़ी ने कहा कि छात्र परिषद विश्वविद्यालय में छात्रों एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच सेतू का कार्य करती है।

विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर मनोज चन्द्र तिवारी ने छात्र परिषद के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामना देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की गतिविधियों में छात्र परिषद की सक्रिय भागीदारी रहती है। उन्होने कहा कि छात्र परिषद के पदाधिकारी छात्रों की बात विश्वविद्यालय प्रसाशन तक सीधे पंहुचा सकते हैं। विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, प्रोफेसर मनोज गहलोत ने भी कार्यकारणी को सफल कार्यकाल हेतु बधाई दी है।

विश्वविद्यालय के डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा0 कंचन जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्र परिषद में अध्यक्ष अपर्ण मौर्य, उपाध्यक्ष आकृति रावत, सचिव मनुश्री रावत, संयुक्त सचिव माहिया, कोषाध्यक्ष मोहित गोयल, सांस्कृतिक सचिव अनीश, खेल सचिव प्रियांशु मेहरा एवं इतिहासकार के पद पर अक्षत सिंह निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के सभी 11 स्कूलों के करीब 100 छात्र प्रतिनिधियों ने विधिवत चुनाव प्रर्किया के बाद नई कार्यकारिणी का गठन किया है। उन्होंने बताया कि पूरे विश्वविद्यालय में छात्रों के 11 क्लब भी बनाए गए हैं जिसमें छात्र परिषद सक्रिय रुप से काम कर रही है। छात्र परिषद के सभी पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों की ओर से हर सम्भव सहयोग करने की शपथ ली। छात्र परिषद के अध्यक्ष अपर्ण मौर्य ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री मंहत देवेंद्र दास जी महराज का अभार प्रकट करते हुए कहा कि नव निर्वाचित छात्र परिषद विश्वविद्यालय में छात्र हितों के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य करेगी।

ये भी पढ़ें:  कृषि मंत्री गणेश जोशी ने नव निर्मित कृषक सामुदायिक केंद्र का किया लोकार्पण, नैनबाग क्षेत्र को फल पट्टी घोषित करने की घोषणा

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!