उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

UKD का दावा CHC Doiwala का अनुबंध हुआ निरस्त

देहरादून। सामुदियक स्वास्थ केंद्र डोईवाला का अनुबंध समाप्ती की ओर है।

त्रिवेंद्र सरकार में सीएचसी डोईवाला और हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट के बीच पांच वर्ष के लिए एक एमओयू हुआ था। जो इसी जुलाई में समाप्त हो रहा है। अब यह अनुबंध आगे बढेगा या नहीं इस पर तश्वीर साफ होनी बाकि है। यदि अनुबंध आगे बढता है तो फिर से अगले पांच वर्ष के लिए सीएचसी डोईवाला का संचालन हिमालयन अस्पताल प्रशासन के पास चला जाएगा।

और यदि अनुबंध आगे नहीं बढ तो सीएचसी डोईवाला फिर से पांच वर्ष पूर्व की तरह कार्य करेगा। उधर यूकेडी ने दावा किया है कि सीएचसी डोईवाला और हिमालयन अस्पताल के बीच जो अनुबंध हुआ था। वो निरस्त कर दिया गया है।

जिस कारण मंगलवार को उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में नारेबाजी कर मिष्ठान वितरण किया। इससे पहले उत्तराखंड क्रांति दल के नगर अध्यक्ष राकेश तोपवाल के असामयिक निधन पर मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि सीएचसी का अनुबंध निरस्त हो गया है। अब अस्पताल के उच्चारण के लिए पूर्व में निरस्त राशि 8 करोड़ 42 लाख को रिवाइज स्टीमेट के साथ दोबारा से स्वीकृत कराने के लिए संघर्ष किया जाएगा।

वहीं इस बारे में सीएचसी डोईवाला के चिकित्साधिक्षक डा0 केएस भंडारी ने कहा कि अनुबंध निरस्त होने की कोई जानकारी उन्हे नहीं है। ये जरूर है कि अनुबंध की समय सीमा समाप्त होने वाली है। मौके पर यूकेडी पूर्व जिलाध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल, संजय डोभाल, धर्मवीर गुसाई, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल,

नगर अध्यक्ष बीना नेगी, भावना मैठाणी, तारा देवी यादव, निर्मला भट्ट, नगर उपाध्यक्ष योगी पवार, अवतार सिंह बिष्ट, सुरेंद्र सिंह चौहान, शशि बाला, अनीता असवाल, सपा नेता फुरकान अहमद, मोहमद शराफत सलीम अंसारी, हरिकिशन चौहान, महिला उत्थान समिति ची अध्यक्ष शबाना आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:  युवाओं को मंत्री ने बांटें नियुक्ति पत्र, कहा – मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में अधिकाधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!