उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसमराज्य

भीषण गर्मी में देहरादून एयरपोर्ट पर आवाजाही करने वालों के हलक सूखे

एयरपोर्ट पर आवाजाही करने वाले लोगों को खरीदकर पीना पड़ रहा पानी

Listen to this article

Dehradun. पसीने-पसीने कर देने वाली भीषण गर्मी में देहरादून एयरपोर्ट पर आवाजाही करने वाले सैकड़ों लोगों, टैक्सी चालकों व हवाई यात्रियों के साथ आए लोगों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।

जिस कारण लोगों को एयरपोर्ट की कैंटीन या दुकान से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर पार्किंग के पास जो वाटर कूलर लगाया गया है। वो मात्र शोपीस बनकर रह गया है।

उसमें पिछले 15 दिनों से पानी नहीं है। जिससे भीषण गर्मी में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून एयरपोर्ट पर प्रतिदिन बीस से लेकर चौबीस तक फ्लाइट आती हैं।

और सैकड़ों लोग अपने परिजनों को लेने या छोड़ने एयरपोर्ट आवाजाही करते हैं। सैकड़ों कार ड्राईवर एयरपोर्ट पर कार चलाते हैं। इन सबके लिए एयरपोर्ट पर पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है।

पेयजल को लगाया गया एकमात्र कूलर पिछले 15 दिनों से हॉफ रहा है। कार चालक और दूसरे लोग कूलर को झुकाकर बूंद-बूंद पानी की इकट्ठा कर रहे हैं। जिस कारण सभी को एयरपोर्ट पर पीने के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है।

कुछ महीने पहले ही तीन सौ करोड़ से अधिक खर्च करके नए भव्य टर्मिनल का उद्घाटन किया गया था।

लेकिन इसके बावजूद एयरपोर्ट पर पीने के पानी की व्यवस्था सुचारू नहीं की गई। उधर इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि एयरपोर्ट पर पेयजल व्यवस्था को सुचारू करवाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!