उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

Doiwala में सात निर्दलीयों ने की नाम वापसी, अब इन 12 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला

Listen to this article

Dehradun. राज्य की सबसे हॉट सीटों में शूमार डोईवाला में सात निर्दलीयों ने नाम वापसी की है।

इसमें भाजपायुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सौरभ थपलियाल का नाम भी शामिल है। इसके अलावा कुल 12 प्रत्याशी अब चुनावी मैदान में हैं। जिनमें भाजपा, कांग्रेस, आप, सपा, बसपा, यूकेडी और निर्दलीय प्रत्याशी शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई भी बागी उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं है।

जबकि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जितेंद्र नेगी चुनाव मैदान में हैं। नामांकन वापसी के दिन कुल सात निर्दलीय प्रत्याशियों सौरभ थपलियाल, कैप्टन आनंद सिंह राणा, सुभाष भट्ट, राहुल पंवार, अनुष्का मोर्या, रजनी रावत, बीरेंद्र सिंह रावत ने अपने नाम वापस ले लिए हैं।

नाम वापसी के बाद अब 12 प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग होगी। कांग्रेस का प्लस प्वाइंट ये है कि उसका कोई भी बागी उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं है। जबकि भाजपा का प्लस प्वाइंट ये है कि वो पार्टी के युमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सौरभ का नाम वापसी कराने में सफल रही है। हांलाकि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जितेंद्र नेगी अभी भी चुनावी मैदान में हैं। जिससे चुनावी मुकाबले के काफी रोचक होने के आसार हैं। दोनों प्रमुख दलों से नए चेहरे यहां चुनावी मैदान में पहली बार चुनावी जंग लड़ेंगे।

कांग्रेस ने डोईवाला से युवा चेहरे और अपने जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है। जिनकी पत्नी टीना सिंह वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं। वहीं भाजपा ने पत्रकार, राज्य आंदोलनकारी और कई राजनैतिक पदों पर रहे बृजभूषण गैरोला को चुनावी मैदान में उतारा है। यूकेडी ने पत्रकार और डोईवाला में पिछले कुछ समय से जनता की आवाज उठा रहे शिव प्रसाद सेमवाल को चुनावी मैदान में उतारा है।

इन सात निर्दलीय प्रत्याशियों ने लिया अपना नाम वापस

डोईवाला विधान सभा में 7 निर्दलीय प्रत्याशीयों ने अपने नामांकन वापस लिए। डोईवाला विधानसभा में 19 प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें डोईवाला से सौरभ थपलियाल, कैप्टन आनंद सिंह राणा, सुभाष भट्ट, राहुल पंवार, बीरेंद्र सिंह रावत ने भाजपा प्रत्याशी को अपना समर्थन देते हुए अपना नामंकन वापस लिया है। साथ ही 2 निर्दलीय प्रत्याशी अनुषा मौर्या और रजनी रावत ने भी अपना नाम वापस लिया।

अब ये 12 प्रत्याशी हैं चुनावी मैदान में

1- गौरव चौधरी कांग्रेस

हाथ का पंजा

2- बृजभूषण गैरोला

भाजप- चुनाव चिन्ह कमल का फूल

3- राजू मौर्य -आप- चुनाव चिन्ह झाड़ू

4- शिव प्रसाद सेमवाल

यूकेडी- चुनाव चिन्ह कुर्सी

5- जितेन्द्र नेगी निर्दलीय- चुनाव चिन्ह- कप प्लेट

6- संतोष दीक्षित निर्दलीय चुनाव चिन्ह कटहल

7- प्रतीक बहुगुणा- निर्दलीय- चुनाव चिन्ह- कैची

8- अनुराग कुकरेती- सपा- चुनाव चिन्ह साईकिल

9- त्रिबीरेंद्र सिंह रावत निर्दलीय

चुनाव चिन्ह ब्रैड

10- राजकिशोर रावत

यूकेडी डेमोक्रेटिक फ्रंट

चुनाव चिन्ह बिजली का खंभा

11- विनोद कुमार- बसपा- चुनाव चिन्ह हाथी

(12)- अजय कुमार कोशिक

निर्दलीय- चुनाव चिन्ह प्रेशर कुकर

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!