उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला में 18 प्लस के लिए ऑफ लाइन के माध्यम से भी लगे टीका

Listen to this article

सभासद ने सीएम और क्षेत्रीय विधायक को भेजा ज्ञापन

डोईवाला। डोईवाला सभासद ने डोईवाला विधानसभा में ऑफ लाइन के माध्यम से भी 18 प्लस के लिए टीकाकरण की मांग की है।

दरअसल डोईवाला विधानसभा एक बड़ी आबादी वाला क्षेत्र है। जहां वर्तमान में 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को सिर्फ एक ही स्थान पर ऑन लाइन के माध्यम से वैक्सीन दी जा रही है। अभी तक सिर्फ ऑन लाइन प्रक्रिया होने के कारण डोईवाला विधानसभा के आसपास के क्षेत्र के लोग भी ऑन लाइन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर टीका बुक कर लेते हैं। और चंद सैकेंड में ही अगले दिन की पूरी बुकिंग हो जाती है।

ऑन लाइन प्रक्रिया में भी सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि ऑन लाइन बुकिंग सिर्फ एक दिन के लिए की जा रही है। यदि ऑन लाइन बुकिंग अगले एक हफ्ते या उससे अधिक दिनों तक के लिए की जाए तो लोग अपने टीके की बुकिंग करवाकर आराम से अपने घर पर रहकर अपनी बारी का इंतजार करके उसी तारीख को टीका लगवाने जा सकते हैं। स्थिति ये हो गई है कि 18 प्लस वाले रोज ऑन लाइन टीके की बुकिंग करवाने के लिए वेबसाइड खोलते हैं। और उन्हे रोज मायूसी हाथ लगती है।

इसलिए वार्ड संख्या आठ अठुरवाला सभासद संदीप सिंह नेगी ने उत्तराखंड शासन, पूर्व सीएम और क्षेत्रीय विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत को एसडीएम के माध्यम से भेजे ज्ञापन में मांग की है कि डोईवाला में 18 प्लस वालों के लिए ऑन लाइन के साथ ऑफ लाइन भी टीका लगाने की व्यवस्था की जाए। और बड़ी आबादी को देखते हुए टीकाकरण केंद्र भी बढाने की मांग सभासद ने की है।

सभासद ने कहा कि सभी निजी अस्पतालों में कोविड़ संक्रमण का उपचार आयुष्मान व गोल्डन कार्ड से किए जाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। इस संबध में सम्बंधित विभागों व संस्थानों को शीघ्र ही निर्देशित करने की मांग की है। मौके पर सभासद हिमांशु राणा, भाजपा नगर मंडल मंत्री मुकेश पंवार आदि उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!