उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

हिमालयीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज माजरीग्रांट द्वारा योग शिविर का आयोजन

डोईवाला। हिमालयीय विश्विद्यालय और हिमालयीय आयुर्वेदिक पी0जी0 मेडिकल कॉलेज फतेहपुर टाण्डा माजरीग्रांट के सयुंक्त तत्वाधान में निःशुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया।

75वा आजादी का अमृतमहोत्सव के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले योग सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है जिसमे प्रतिदिन अलग अलग स्थानों पर योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

शुक्रवार को शिविर का आयोजन ग्राम बागी, गंगोत्री गेस्ट हाऊस, भानियावाला में किया गया। जिसमें क्षेत्र वासियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में सदस्य सलाहाकार समिति देहरादून हवाई अड्डा रविन्द्र बेलवाल ने कहा कि योग आधुनिक जीवन की विशेष आवश्यता है। स्वास्थ तन व मन के लिए योग जरूरी है।

शिविर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम की डोईवाला क्षेत्र की नोडल अधिकारी डॉ0 विनीत कुड़ियाल ने भी सभी साधकों के साथ योग का अभ्यास किया, कहा कि योग के माध्यम से हम भविष्य में होने वाले भयावह रोगों से मुक्ति पा सकते है।

हिमालयीय विश्विद्यालय में कार्यरत असि0 प्रो0 विपिन भट्ट एवं योग शिक्षक आशीष डोभाल ने शिविर में यौगिक क्रियाओं का अभ्यास करवाया।

इस अवसर पर नवीन पोखरियाल, मीनाक्षी मुंडानी, विशाल डंगवाल, विक्रम सिंह रावत, गौरव कृशाली, आकाश चौहान, अमीषा रावत, रिया तोपवाल, कल्पना नेगी, आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड : मंगलौर और बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस की जीत, भाजपा उम्मीदों को झटका, दोनों दलों के अध्यक्ष के बयान आए सामने

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!