उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

अधिवक्ताओं को दी जाए कार्यालय खोलने की अनुमति: बार एसोसिएशन

Listen to this article

परवादून बार एसोसिएशन ने उठाई कार्यालय खोलने की मांग

डोईवाला। परवादून बार एसोसिएशन डोईवाला के अधिवक्ताओं ने कहा कि कोरोनाकाल में अधिवक्ताओं को न्यायालय में आवाजाही को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जिससे अधिवक्ताओं को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा भी अधिवक्ताओं के लिए की गई एक टिप्पणी में अधिवक्ताओं को फ्रंटलाइन वर्कस बताते हुए कहा गया है कि कोरोना योद्धाओं की तरह ही अधिवक्ताओं का टीकाकरण किया जाए। अध्यक्ष फूल सिंह वर्मा ने कहा कि न्यायालय कार्य करने के लिए कार्यालय खुलना आवश्यक है।

अन्य न्यायालयों की तरह ही स्थानीय अधिवक्ताओं, स्टांप वेंडर, क्लर्क, टाइपिस्ट आदि को भी अपना कार्यालय खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। इस संबध में उप जिलाधिकारी डोईवाला के माध्यम से जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री को और प्रभारी निरीक्षक डोईवाला के माध्यम से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन दिया गया।

बार एसोसियशन सचिव मनोहर सिंह सैनी ने कहा कि अधिवक्ताओं को न्यायालय आने-जाने में पुलिस द्वारा अनावश्यक रूप से रोक कर परेशान किया जा रहा है। जबकि अधिवक्ता भी फ्रंटलाइन वारियर की तरह काम कर रहे हैं। मौके पर उपाध्यक्ष सुशील कुमार वर्मा, अधिवक्ता सुरेश भट,

मोहम्मद जुबेर, अधिवक्ता विशाल अग्रवाल, अधिवक्ता साकिर हुसैन, अधिवक्ता महेश कुमार लोधी, अधिवक्ता रमन कुमार भट्टी, अधिवक्ता फैजान अली, अधिवक्ता सुनील कुमार, अधिवक्ता सुनील कुमार उर्फ आकाश अधिवक्ता, संजय सिंह, राजीव कुमार, सुशील बोरा आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!