उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विकासनगर व श्रीनगर विधानसभा मे वर्चुअल रैली को संबोधित किया

Listen to this article

देहरादून। भाजपा द्वारा विकास नगर विधान सभा व श्रीनगर विधानसभा मे वर्चुअल रैली आयोजित की गई।

रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि करोना काल में भी उनकी सरकार ने बहुत ही सजगता व कर्तव्य परायणता के साथ कार्य किया। जिस कारण राज्य कोरोना से ज्यादा प्रभावित नही हुआ। 2017 तक राज्य में 1054 डॉक्टर थे जबकि आज राज्य में ढाई हजार से ज्यादा डॉक्टर स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं। इसके साथ ही उनकी सरकार ने तीन अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज खोलने का कार्य किया है। 300 से ज्यादा एंबुलेंस का बेड़ा एक साथ स्वास्थ्य सेवाओं के लिए शामिल किया ।

भारतीय जनता पार्टी सरकार ने हर ब्लॉक में डिग्री कॉलेज खोलने का कार्य किया है। हमारी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन किए इसके साथ ही पूरे प्रदेश में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू किया। विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप देने का काम हमारी सरकार ने किया भाजपा सरकार ने केवल डिजिटल भारत का नारा नहीं नहीं दिया। बल्कि गांव-गांव गली-गली में डिज़िटल सेवाएं पहुंचाने का कार्य किया है ।

उनकी सरकार ने रिकॉर्ड सड़क बनाने का काम किया है। और ढाई सौ से ज्यादा पुल निर्माण भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किये । एक रुपए में पानी कनेक्शन देने का काम हो चाहे शहरी क्षेत्र के गरीबों को ₹100 में पानी का कनेक्शन देने का काम हो यह सब भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया ।

भारतीय जनता पार्टी सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी ऐतिहासिक कार्य किये । आज 207 से ज्यादा जांचे निशुल्क की जा रही हैं मोदी जी के नेतृत्व में देश में 5 करोड़ से ज्यादा परिवारों को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा मुफ्त मिला है। उन्हीं की प्रेरणा से उत्तराखंड में 23 लाख से ज्यादा परिवारों को बिना किसी भेदभाव के 5 लाख का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा देने का काम भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया है।

हमारी सरकार ने निशुल्क राशन देने का काम किया। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से हमने रोजगार देने का कार्य किया । 5 लाख तक का ऋण बिना ब्याज के दिया इतना ही नहीं 75 प्रतिशत सब्सिडी के साथ कृषि उपकरण देने का काम किया।

गैरसैंण में ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का बहुप्रतीक्षित व ऐतिहासिक कार्य किया। विकास कार्यों और अपने कार्यकर्ताओं के परिश्रम पर भाजपा पुनः उत्तराखंड में सरकार बनाने जा रही हैं और 2025 तक उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो इसमें हमारी सरकार कोई कसर नही छोड़ेगी। विकास नगर से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी मुन्ना सिंह चौहान के विषय में बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मुन्ना सिंह चौहान संसदीय कार्यों के बहुत बड़े ज्ञाता हैं और उन्होंने विकास नगर विधानसभा में ऐतिहासिक कार्य किए हैं वे सदैव क्षेत्र की जनता के सुख और दुख में खड़े रहे हैं।

वर्चुअल रैली की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने की और रैली का संचालन प्रदेश मंत्री पुष्कर काला ने किया। वर्चुअल रैली में विधानसभा प्रत्याशी मुन्ना सिंह चौहान, जिला महामंत्री अरुण कुमार, मित्तल विधानसभा प्रभारी ओम राघव, मंडल अध्यक्ष अनुज गुलेरिया, गौरव चावला, दिनेश कौशिक, संतोष रावत, दिनेश कश्यप सहित सभी वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता व हज़ारो लोग रैली से जुड़े।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!