उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराज्य

4 नवंबर को सीएम धामी करेंगे मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना का शुभारंभ

2025 तक सवा लाख समूह की महिलाओं को बनाएंगे लखपति -गणेश जोशी

देहरादून। शुक्रवार को प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों के साथ ग्राम्य विकास विभाग की समीक्षा बैठक की।

बैठक के दौरान मंत्री जोशी ने ग्राम्य विकास से जुड़ी योजनाओं का समयबद्ध रूप से क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक के दौरान मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस है, इसी श्रृंखला में 4 नवम्बर को मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना शुरू करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा उसकी लॉन्चिंग की जाएगी।

उनका लक्ष्य है कि 2025 तक, जब हमारा प्रदेश 25 साल का होगा, जो समूह की 3 लाख 67 हजार महिलाएं हैं, जो समूह के माध्यम से काम कर रही हैं, उनमें से सवा लाख बहनों को हम वर्ष 2025 तक लखपति बनाएंगे।

उस दिन प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को भी आवास दिए जाएंगे। इसी प्रकार कौशल योजना के लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

इस कार्यक्रम के माध्यम से मातृशक्ति को मजबूत करना है। प्रधानमंत्री मोदी जी का फोकस जहां देश की सीमा पर डटे जवानों पर है, वही किसानों की भी वह चिंता करते हैं और मातृशक्ति की भी चिंता करते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

इस अवसर पर ग्राम्य विकास सचिव डा0 बीबीआरसी पुरुषोतम, अपर सचिव नितिका खंडेलवाल, अपर सचिव आनंद स्वरूप सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने विकासखंड रायपुर के अंतर्गत स्थापित विभिन्न मतदेय स्थल का किया स्थलीय निरीक्षण

Related Articles

Back to top button