उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

कैंसर से पीड़ित कोरोना पॉजिटिव की एम्स में मौत

Listen to this article

देहरादून। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक कोविड पॉजिटिव लीवर कैंसर से पीड़ित मरीज की बुधवार को मृत्यु हो गई।

एम्स के डीन हॉस्पिटल अफेयर्स प्रो. यूबी मिश्रा ने बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी यह 52 वर्षीय व्यक्ति लंबे समय से लीवर कैंसर से ग्रसित था व इसका दिल्ली में उपचार चल रहा था। वहां तीन दिन पूर्व स्वास्थ्य अत्यधिक खराब होने पर अस्पताल में दाखिला नहीं मिलने के कारण यह पेशेंट 9 जून को एम्स ऋषिकेश में आया था, जहां इसका कोविड सैंपल लिया गया व उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर समुचित उपचार दिया गया।

आज सुबह इस व्यक्ति की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को इलाज के दौरान इस मरीज की मृत्यु हो गई थी, किंतु कोविड रिपोर्ट न आने के कारण शरीर मॉर्चुरी में रखा गया था। आज रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आने पर पुलिस व प्रशासन को इत्तला दे दी गई है।

इसके अलावा दो अन्य स्थानीय लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि राम मंदिर, आईडीपीएल निवासी एक 40 वर्षीय व्यक्ति जो कि 9 जून को एम्स ओपीडी में परीक्षण के लिए आया था, जहां उसका सैंपल लिया गया। यह व्यक्ति एक दिन पूर्व यानि 8 जून को गुडगावां, हरियाणा से लौटा था व होम कोरंटाइन में था। इस व्यक्ति की रिपोर्ट बुधवार को कोविड पॉजिटिव आई है, हालांकि यह व्यक्ति एसिम्टमेटिक, (जिसमें रोग के कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़ते) है।

दूसरा मामला भरत विहार, ऋषिकेश का है, भरत विहार निवासी 28 वर्षीय युवक जो ​कि बीती 1 जून को चित्तौड़गढ़, राजस्थान से आया था, इसने 2 जून को एम्स में अपना कोविड सैंपल कराया था जो कि नेगेटिव आया था। यह युवक 1 जून से होम कोरंटाइन था। 9 जून को एम्स में इसका एक और कोविड सैंपल लिया गया, जो कि बृहस्पतिवार को कोविड पॉजिटिव आया है। हालांकि इसमें भी रोग के कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। इन सभी के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!