उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

प्राथमिक शिक्षक संघ की त्रैमासिक बैठक में नए पदाधिकारियों ने ली शपथ

खबर को सुने

डोईवाला। प्राथमिक शिक्षक संघ की त्रैमासिक बैठक जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में रायपुर में सम्पन्न हुई।

बैठक में सर्वप्रथम नव मनोनीत सदस्यों रायपुर से नीलिमा नेगी को उपाध्यक्ष, अरविन्द सोलंकी को उपमंत्री, गीता गौड़ को लेखाकार, चकराता से शशांक शर्मा को विधि सलाहकार, तेजपाल सिंह रावत को प्रचार मंत्री के मनोनयन पत्र सौंपे गए। और पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। बैठक में सभी 6 विकासखंडों की समस्याओं पर एक-एक कर चर्चा की गयी।

जिनमें कोरोना महामारी में कमी आने पर प्राथमिक विद्यालयों के संचालन, दुर्गम से सुगम में शीघ्र समायोजन, जूनियर हाईस्कूलों में भाषा और सामान्य विषय के पदों पर पदोन्नति के साथ ही प्रधानाध्यापक के पदों पर पदोन्नति, लंबित चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों के शीघ्र भुगतान, चकराता, कालसी सहित अन्य विकासखंड के विद्यालयों के कोटिकरण संशोधन करने समेत अनेक समस्याओं पर चर्चा की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र रावत ने बताया कि जूनियर हाईस्कूलों में पदोन्नति की प्रक्रिया गतिमान है, समायोजन पर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है और शीघ्र ही दुर्गम विद्यालयों से सुगम के विद्यालयों में रिक्त पदों पर समायोजन कर दिये जायेंगे। अन्य प्रकरणों पर शीघ्र ही जिला शिक्षा अधिकारी महोदय से वार्ता की जायेगी। बैठक का संचालन जिला कोषाध्यक्ष विनोद लखेड़ा ने किया। बैठक में सभी 6 विकासखण्ड के अध्यक्ष, मंत्री एवं कोषाध्यक्ष समेत जिला संरक्षक शशि दिवाकर,

वरिष्ठ उपाध्यक्ष गम्भीर रावत, उपाध्यक्ष गंभीर कश्यप, नीलिमा नेगी, उपमंत्री अरविन्द सोलंकी, पीताम्बर तोमर, प्रचार मंत्री अशोक भट्ट, तेजपाल सिंह, गीता गौड़, लक्ष्मण सोलंकी, हर्षिता शर्मा, देवेश डोभाल, सतीश कपरूवाण समेत जिला कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!