उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनस्वास्थ्य और शिक्षा

कोरोना कहर: देहरादून एयरपोर्ट पर फ्लाइटों और पैसेंजरों की संख्या हुई आधे से भी कम

देहरादून एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में आई जबरदस्त कमी

Dehradun. कोराना के कहर से एयरपोर्ट भी अछूता नहीं है। एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में जबरदस्त कमी आई है।

पिछले वर्ष मार्च आखिर में देश में किए गए लॉक डाउन के बाद देश की सभी उड़ानों पर कुछ हफ्तों के लिए ब्रेक दिया गया था। उसके बाद जब फिर से उड़ानों को शुरू किया गया तो एयरपोर्ट पर फ्लाइटों और पैसेंजरों की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा था।

दिल्ली, मुंबई, लखनऊ सहित देश के कई दूसरे प्रमुख शहरों को नई उड़ानों को भी शुरू किया गया था। और इसी मार्च तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या बीस से अधिक पहुंच गई थी। जिनमें लगभग हर रोज चार हजार से अधिक हवाई पैसेंजर आवाजाही कर रहे थे। लेकिन कोरोना के बेकाबू होते ही एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में भी जबरदस्त कमी आई है।

अब प्रतिदिन मात्र एक हजार से भी कम पैसेंजर आवाजाही कर रहे हैं। फ्लाइटों की संख्या भी घटकर सात-आठ के करीब पहुंच गई है। मतलब साफ है कि वर्तमान में बहुत जरूरी काम से आने-जाने लोग ही हवाई यात्रा कर रहे हैं। यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में और कमी आ सकती है।

वर्तमान में देहरादून एयरपोर्ट पर एअर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट, विस्तारा आदि विमानन कंपनी अपनी फ्लाइटें संचालित कर रही हैं। लेकिन हवाई पैसेंजरों की कमी से जुझते के कारण सभी विमानन कंपनियों ने देहरादून हवाई रूट से अपनी फ्लाइटें हटा दी हैं।

ये भी पढ़ें:  सीएम धामी ने यमुनोत्री धाम की धारण क्षमता बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के दिए निर्देश, चारधाम यात्रा प्रबंधन प्राधिकरण के गठन के लिए कार्रवाई तेज करने के निर्देश

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!