उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

(अच्छी खबर): जौलीग्रांट में दो पेयजल नलकूप लगाने का कार्य शुरू

Listen to this article

कोरोना विस्फोट के बीच आई एक खुशी की खबर

Dehradun. कोरोना के कहर के बीच एक क्षेत्रवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है।

जौलीग्रांट में दो पेयजल नलकूप लगाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसका लाभ आसपास के सभी लोगों को मिलेगा। जौलीग्रांट में इन दोनों नलकूपों को नगर पालिका वार्ड संख्या पांच में लगाया जा रहा है। एक नलकूप चांठो मोहल्ला और दूसरा नलकूप कोठारी मोहल्ले में लगाया जा रहा है। लेकिन इसका लाभ आसपास के करीब चार वार्डो को मिलेगा।

पिछले मुख्यमंत्री और वर्तमान में क्षेत्रीय विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा 2018 में जौलीग्रांट में पेयजल किल्लत को देखते हुए दो पेयजल नलकूप लगाए जाने की घोषणा की थी। जिस पर अब कार्य शुरू कर दिया गया है। शनिवार को मशीनें और पाइपों को मौके पर पहुंचाया गया। और नलकूप लगाए जाने वाले स्थान पर साफ-सफाई की गई।

रविवार को नलकूप लगाने के लिए मशीनों से खुदाई का कार्य शुरू किया जाएगा। एक नलकूप को एक करोड़ 65 लाख की लागत से लगाया जाएगा। वर्तमान में जौलीग्रांट में आबादी का बोझ दिनों-दिन बढता ही जा रहा है। पूरे गांव का शहरीकरण हो चुका है। जिससे पेयजल की समस्या पैदा हो गई है। इसी कारण दो नलकूपों को यहां लगाया जा रहा है।

इन नलकूपों के लगने से वार्ड संख्या चार, पांच, छह और सात के लोगों को पेयजल सप्लाई किया जाएगा। सभासद संगीता डोभाल और राजेश भट्ट ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत की घोषणा के बाद जौलीग्रांट में नलकूप लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

जिससे एक बड़ी आबादी को पेयजल उपलब्ध होगा। जल संस्थान के जेई विनोद असवाल ने कहा कि नलकूप लगने से पेयजल किल्लत का समाधान हो जाएगा। मौके पर सागर मनवाल, राकेश डोभाल, धूम सिंह सोलंकी, नरेश मनवाल, उधम सिंह (काका भाई) आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!