उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटन

एयरपोर्ट के घुप अंधेरे मार्ग पर हवाई पैसेंजर कर रहे जोखिम भरा सफर

खबर को सुने

जौलीग्रांट। जौलीग्रांट एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग पर इन दिनों स्ट्रीट लाइटों के बंद होने के कारण रात में घुप अंधेरा छाया हुआ है।

जिस कारण हवाई पैसेंजरों के साथ ही जौलीग्रांट के निवासियों को जान जोखिम में ड़ालकर इस मार्ग पर सफर करना पड़ रहा है। रानीपोखरी के क्षतिग्रस्त पुल से पहले जो मार्ग एयरपोर्ट को जाता है। उस मार्ग पर लाइटें शोपीस बनी हुई हैं। जिस कारण इस मार्ग पर घुप अंधेरा छाया हुआ है।

इस मार्ग से सटा हुआ एक तरफ थानों वन रेंज का घना जंगल तो दूसरी तरफ बडकोट वन रेंज का जंगल है। पास से ही जाखन नदी बह रही है। जिस कारण इस इलाके में अक्सर हाथियों के अलावा दूसरे जंगली जानवरों की आवाजही रहती है।

एयरपोर्ट मार्ग की लाइटें बंद होने से हवाई यात्रियों के साथ ही आमजन भी इस मार्ग पर जोखिम भरा सफर करने को मजबूर हैं। इसके अलावा इन मार्ग पर अंधेरे में इन दिनों बाहरी लोग भी अपना दोपहिया या चौपहिया सड़क किनारे खड़ा कर मौज-मस्ती करते रहते हैं।

इसलिए इस मार्ग पर रात में लाइट जरूर जली होनी चाहिए। उधर एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि लाइट बंद होने से हवाई यात्रियों के साथ ही आमजन को भी जंगली जानवरों से खतरा हो सकता है। इसलिए संबधित विभाग को इसके बारे में लिखा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!