उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

शिक्षा और संस्कार दोनों जरूरी, परवादून स्कूल एसोसिएशन ने मेघावी विद्यार्थियों का किया सम्मान

Listen to this article

परवादून स्कूल एसोसिएशन ने मेघावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया

Dehradun. परवादून स्कूल एसोसिएशन के द्वारा सीएनएस हाई स्कूल, कोटी अठूरवाला के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात बच्चों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गीत और सरस्वती वंदना से की गई। कार्यक्रम में आर्यन चौहान, मयंक चौहान, लविका पेटवाल, प्रेरणा, रचना, नूपुर ममगाईं, स्वाति राणा को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष रामेश्वर लोधी ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र-निर्माता हैं। जो स्वयं बच्चों के समक्ष आदर्श प्रस्तुत कर के उनके चरित्र-निर्माण में सहायता करते हैं। शिक्षक बच्चों को ज्ञानवान बनाने के साथ ही संस्कारवान भी बनाते हैं। एसोसिएशन के सचिव आशीष चमोली ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेल-कूद और कला के क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने को प्रेरित किया। मनीष वत्स ने कहा कि कम अंक प्राप्त करने वाले छात्र निराश न होकर भविष्य में कठिन परिश्रम करने का संकल्प लेना चाहिए।

गौरव तिवाड़ी ने कहा कि एक गुरु की सफलता उसके शिष्यों की सफलता से ही आंकी जाती है, इसलिए शिक्षकों को बच्चों को पढ़ाते हुए अपना सर्वश्रेठ प्रदर्शन करना चाहिए। छात्रों को लक्ष्य निर्धारित कर के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अनुशासित होकर प्रयत्न करना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मेंद्र भंडारी ने भी विचार रखे। इस अवसर पर एसोसिएशन के सुशील बिजल्वाण, दिनेश राणा, गौरव तिवारी, ज्ञान सिंह पुंडीर, टीएस कैंतुरा, जसबिंदर सिंह, शीला भंडारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!