उत्तराखंड

विकासनगर स्थित नगर पालिका परिसर में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, विधायक बोले – सबके सहयोग से ही विकसित होगा भारत

Listen to this article

देहरादून : शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत विकसित भारत संकल्प यात्रा सोमवार को देहरादून के विकासनगर और हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान पहुंची। इस कार्यक्रम में बाल विकास, स्वास्थ्य आदि विभाग उपस्थित रहे। इन विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें। संकल्प यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत बनाने की शपथ भी ली। इस दौरान मौजूद लोगों को माननीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत को लेकर संबोधन सुनाया गया।

विकासनगर के नगर पालिका परिसर  में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में योजनाओं से वंचित कई लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने लोगों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा विकसित भारत संकल्प यात्रा से जुड़ने का आह्वान भी किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार समाज के दुर्गम क्षेत्रों में भी योजनाओं को पहुंचा रही है। श्री चौहान ने कहा कि मौजूदा सरकार महिलाओं सहित हर वर्ग का ध्यान रखते हुए योजनाओं को बनाती  है। उन योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार हो सके और वंचितों को उन योजनाओं से जोड़ा जा सके, उसके लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। श्री चौहान ने कहा कि सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर एक वर्ग को मिलना चाहिए और केंद्र सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है और सबके सहयोग से ही भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा।

ये भी पढ़ें:  मंगलौर और लक्सर में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में सीएम ने की शिरक्त, करोड़ो की योजनाओं की दी सौगात

हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भी कई लोगों ने भाग लेकर विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ ली और विभिन्न केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। दोनों स्थानों पर आयोजित मुफ़्त चिकित्सा शिविर में कई लोगों ने मुफ़्त चेक अप का लाभ उठाया। इसके अलावा अल्मोड़ा (भिकियासैंड) और चम्पावत ज़िले में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा को स्थानों पर आयोजित किया गया। यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट आउट विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस कट आउट के साथ लोग यादगार के तौर पर तस्वीर भी ले रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त बुकलेट भी वितरित की जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button