उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

डीएम देहरादून ने किया डोईवाला तहसील और अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Listen to this article

देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका ने आज सोमवार को तहसील और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा और इस दौरान कार्यालय में आने वाले लोगों से वार्ता करते हुए तहसील आने का कारण भी जाना।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला में दवाईयों एवं सुविधाओं की जानकारी लेते हुए एमओआईसी डोईवाला को बाहर से दवाईयां न लिखने की सख्त हिदायत दी, चिकित्सालय में बैड, दवाईयां एवं उपकरण आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं रखने तथा डेंगू बीमारी को दृष्टिगत रखते हुए व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने तहसील डोईवाला का निरीक्षण के दौरान विभिन्न पटलों का भी निरीक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

उन्होंने निर्देशित किया कि तहसील परिसर में आने वाले फरयादियों/शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुने तथा तहसील स्तर पर ही उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें। साथ ही अवैध खनन एवं अतिक्रमण की शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान बार एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा तहसील डोईवाला में ही रजिस्ट्रार कार्यालय खुलवाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार शाहदाब, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी सहित तहसील डोईवाला के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने दिये टीबी मुक्त और आयुष्मान गांव घोषित करने के टारगेट, मंत्री ने ली आयुष्मान भव: कार्यक्रम व डेंगू की समीक्षा बैठक

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!